Monday, Apr 22, 2019

इस बार बच्चों पर भी चढ़ रहा है चुनावी रंग, बनाया ‘वोट-वोट गेम’

  • Updated on 4/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में चुनाव की लहर ऐसी है कि बच्चे भी इस हिसाब से अपना खेल बना रहे हैं। बच्चे अपने घरों में चुनाव के इर्द-गिर्द चर्चा सुनते हैं, टीवी पर भी इससे जुड़ी खबरें देख रहें हैं, घर के बाहर भी ऐसा ही माहौल है और यात्रा के दौरान भी लोग इसी बारे में बात करते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में वे कैसे पीछे रह सकते थे। उन्होंने भी ‘वोट-वोट गेम (vote-vote game)’ नाम का एक खेल बना लिया।

जानिए क्यों अमेठी से इतना प्रेम दिखा रही है BJP, गांधी परिवार का गढ़ रही है ये सीट

यह गेम ये बच्चे स्कूल वाले वाहन में आते-जाते खेलते हैं। पांचवी कक्षा में पढ़ने वाली समद्रिता (Samadrita) बताती हैं, ‘हमारे मम्मी-पापा बताते हैं कि वोट बहुत जरूरी है। लेकिन हम बड़े होने से पहले नहीं डाल सकते हैं। इसलिए हम ‘वोट-वोट गेम’ खेल रहे हैं।’ बच्चों से जब यह पूछा गया कि मतदान किसे किया जाता है तो उन्होंने कहा, पार्टियों को।

नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका वाड्रा! अंतिम फैसला करेंगे राहुल

ये बच्चे पार्टियों के नाम में तृणमूल कांग्रेस (TMC)...भाजपा (BJP)...और कांग्रेस (CONGRESS) का नाम भी बताते हैं। इन्होंने अपने माता-पिता से सुना है कि चुनाव के बाद देश में प्रधानमंत्री बनेंगे। तो इन्होंने अपने खेल में भी प्रधानमंत्री बनाया है। वोट-वोट गेम में ये बच्चे दो पक्षों में बंट जाते हैं और प्रधानमंत्री का चयन करते हैं। अगर यह चुनाव बराबर हो जाता है तो कार का ड्राइवर वोट करता है। इनकी वोटिंग हाथ उठाकर होती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.