Wednesday, Oct 20, 2021
-->
lookout circular against union minister narayan rane wife neelam son nitesh rane rkdsnt

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की पत्नी नीलम, बेटे नीतेश के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

  • Updated on 9/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की पत्नी नीलम एवं बेटे नीतेश के विरूद्ध किसी वित्तीय संगठन से लिये गये ऋण को नहीं चुकाने से जुड़े मामलों में प्रशासन द्वारा लुकआउट सर्कुलर जारी किये गये हैं। पुणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। लुकआउट सर्कुलर एक ऐसा नोटिस होता है जो किसी व्यक्ति के देश से बाहर जाने पर रोक लगाता है। 

यूपी में हर पार्टी भाग रही है ब्राह्मणों के पीछे

इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए पुलिस उपायुक्त (अपराध) श्रीनिवास घडगे ने कहा कि नीलम राणे और नीतेश राणे के विरूद्ध तीन सितंबर को लुकआउट नोटिस जारी किये गये। उन्होंने बताया कि नीलम राणे के स्वामित्व वाली कंपनी आर्टलाइन प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (मुख्य ऋणकर्ता कंपनी) ने डीएचएफएल (दिवान हाउसिंग फाइनेंस कोरपोरेशन लिमिटेड) से 25 करोड़ रूपये ऋण लिया था, जिसमें वह सह ऋणकर्ता हैं, अब कंपनी पर 27.13 करोड़ रूपये का बकाया है। 

कोर्ट ने DMRC के खिलाफ अंबानी ग्रुप की कंपनी के पक्ष में मध्यस्थता फैसले को बरकरार रखा

उपायुक्त ने बताया कि इसी तरह नीतेश राणे के स्वामित्व वाले नीलम होटल्स ने एक वित्तीय संगठन से कर्ज लिया था और अब 34 करोड़ रूपये का बकाया है। उन्होंने कहा कि दोनों ही ऋणों को डीएचएफएल ने गैर भुगतान के चलते गैर निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) की श्रेणी में डाल दिया था। 

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस, ईडी से यूनिटेक प्रमोटरों के खिलाफ जांच की स्थिति रिपोर्ट तलब की 

उन्होंने कहा कि दोनों के खातों को एनपीए की श्रेणी में डाले जाने के बाद इस वित्तीय संगठन ने केंद्र से संपर्क किया था और केंद्र ने राज्य सरकार को निर्देश जारी किये थे, फलस्वरूप लुकआउट नोटिस जारी किये गये।

करनाल सचिवालय के बाहर डटे प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एक और दौर की वार्ता विफल

comments

.
.
.
.
.