Saturday, Dec 04, 2021
-->
lookout-notice-issued-for-another-20-farmers-by-delhi-police-kmbsnt

पुलिस को किसानों के विदेश भागने का शक, 20 और के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

  • Updated on 3/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) की आड़ में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 और किसानों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इनमें से अधिकतर किसान नेता हैं जिनके खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। पुलिस को शक है कि ये लोग अब बचकर भागने की फिराक में है।

ऐसे में ये विदेश रवाना हो सकते हैं, जिसते चलते एयरपोर्ट पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त का कहना है कि किसानों को पूछताछ में शामिल होने के लिए दूसरा नोटिस भेजा गया है। अब तक अधिकतर नेता ऐसे हैं जो जांच में शामिल नहीं हुए हैं।

दीप सिद्धू के समर्थन में उतरे मंजिंदर सिंह सिरसा, कहा- करेंगे हर संभव मदद

राकेश टिकैत के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस
खास बात ये है कि इनमें किसान भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का नाम भी शामिल है। इनके अलावा जो बड़ा नाम है वो सतनाम सिंब पन्नू का है। मिली जानकारी के अनुसार 26 जनवरी को हुई हिंसा मामले में अब तक 59 एफआईआर दर्ज हो चुकी है। इनमें 14 की जांच क्राइम ब्रांच के हाथों में है। इन एफआईआर में कुल 158 को हिरासत में लिया गया था। जिनमें से 130 अब भी जेल में ही हैं बाकियों को जमानत मिल चुकी है। 

8 मार्च से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र, कैबिनेट ने लिया फैसला

पुलिस को मिले हिंसा से जुड़ी 3000 हजार फोटो 
पुलिस को हिंसा से जुड़ी 3000 हजार फोटो, 2001 वीडियो और 73 ऑडियों मिले हैं। पुलिस को ई-मेल और व्हाट्सएप के जरिए 1810 फोटो वीडियो मिले हैं। पुलिस लगातार इन सबूतों के जरिए अपराधियों को पकड़ने की कोशिश में है। इन वीडियों से आरोपियों के चहरे की पहचान करने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। इस हिंसा में शामिल कई बड़े साजिशकर्ता इस समय दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में हैं। वहीं जो लोग फरार हैं उनकी तलाश में पुलिस लगातार जुटी हुई है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.