Monday, Sep 27, 2021
-->
loss weight fast then follow this 3 formula diet pragnt

अगर आप मोटापे से हैं परेशान तो Follow करें ये 3 फार्मूले वाली डाइट

  • Updated on 8/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लॉकडाउन (Lockdown) कारण आधे से अधिक लोग पिछले 6 महीने से अपने घर से काम रहे हैं। ऐसे में एक जगह बैठकर काम करने से लोगों का वजन ( weight) बढ़ गया है। जो उनके लिए परेशानी का कारण बन रहा है। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें अपने लाइफ में अपनाकर काफी आसानी से अपना वजन कम कर सकेंगे।

जिंदगी से अगर मान ली हार तो एक बार जरूर पढ़ें ये Success Mantras

न्यूइटीशियन की है ये राय
न्यूट्रिशनिस्ट की भी माने तो जो भी अपना वजन कम करते हुए फिट बॉडी पाना चाहता है उसे सबसे पहले कार्बोहाइड्रेट और फैट को कम करना होगा। इसके लिए आप ये तीन डाइट फॉर्मूला फॉलो कर सकते हैं। न्यूइटीशियन के फॉर्मूले को फॉलो करते हुए सबसे पहले आपको अपनी डाइट बदलनी होगी। जिसमे सबसे आपको डाइट में मौसमी फलों और सब्जियों को शामिल करने करना होगा। इसके साथ ही आप न्यूइटीशियन के दिए हुए 3 फॉमूले को भी फॉलों कर सकते हैं....

पहला फॉर्मूला
खाना खाते वक्त आप मानसिक तौर पर एक्टिव रहते हुए खाने के बारे मे ही सोचे। खाने को मन मारकर नहीं स्वाद लेकर खाएं।

दूसरा फॉर्मूला
खाना खाने के लिए ऐसी जगह को चुने जहां शांत वातावरण हो। ऐसा कह सकते हैं कि खाना खाते वक्त  फोन, लैपटॉप, टीवी, किताब या न्यूजपेपर से दूरी बना कर रहे। जिससे आपका ध्यान सिर्फ खाने पर रहेगा।

ऑफिस में काम करते हुए कहीं आप तो नहीं करते ये गलतियां...

तीसरा फॉर्मूला
खाना खाते वक्त हो सके तो आप अगर जमीन पर बैठकर खाना खाए। अब आप कहेंगे कि डाइनिंग टेबल का क्या करें तो दिन में एक बार उस पर बैठकर खा ले लेकिन बाकी टाइम जमीन पर बैठकर खाने से खाना आपके शरीर में लगेगा लेकिन आपका फैट नहीं बढ़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.