Thursday, Jun 24, 2021
-->
love-jihad-word-manufactured-by-bjp-to-divide-the-nation-ashok-gehlot-prsgnt

प्यार में 'जिहाद' जैसा कुछ नहीं, देश को बांटने के लिए BJP ने गढ़ा 'लव जिहाद' शब्द- अशोक गहलोत

  • Updated on 11/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में लव जिहाद को लेकर जल्द ही कानून लाने जा रही है। इसमें यूपी के अलावा मध्य प्रदेश और हरियाणा में भी कानून आने की संभावनाएं बनती दिख रही हैं। 

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लव जिहाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। गहलोत ने लव जिहाद शब्द बीजेपी की देन को बताया और कहा कि बीजेपी ने ही देश को बांटने के लिए ऐसा किया। 

प्रियंका गांधी ने CM योगी पर साधा निशाना, पूछा- मुख्यमंत्री बताएं कितना सफल हुआ 'मिशन शक्ति'

गहलोत ने कहा कि 'लव जिहाद' शब्द बीजेपी (BJP) की ओर से गढ़ा गया शब्द है जिससे देश को बांटा जा सके और सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाया जा सके। इस बारे में बीजेपी पर हमला करते हुए गहलोत ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। 

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, "लव जिहाद बीजेपी द्वारा निर्मित शब्द है ताकि देश को बांटा जा सके और सांप्रदायिक सौहर्द को बिगाड़ा जा सके। शादी एक व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून किसी भी अदालत में टिक नहीं पाएगा। प्यार में जिहाद की कोई जगह नहीं है।"

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, "वे (BJP) देश में ऐसा माहौल पदा कर रहे हैं, जहां सहमति रखने वाले व्यस्क भी सत्ता की दया पर निर्भर होंगे। शादी एक व्यक्तिगत निर्णय है और ये लोग उस पर अंकुश लगा रहे हैं, यह व्यक्तिगत आजादी छीनने जैसा है।"

सीएम गहलोत ने अगले ट्वीट में लिखा, "यह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, सामाजिक तनाव को बढ़ावा देने और संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन करने की चाल जैसी प्रतीत होती है। राज्य किसी भी आधार पर नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं करता है।"

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.