Wednesday, Jul 06, 2022
-->
lucknow name may change into lakshmanpuri talk of the town ater cm yogi tweet kmbsnt

लखनऊ का नाम बदलकर हो जाएगा 'लक्ष्मणपुरी'? सीएम योगी के ट्वीट के बाद चर्चाएं शुरू

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नवाबों की नगरी कही जाने वाली उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलने की चर्चा जोरों पर है। ये चर्चा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्वीट के बाद से शुरू हुई है। सीएम योगी इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के कई शहरों का नाम बदल चुके हैं।

ऐसे में अब सोशल मीडिया पर चर्चाएं हो रही हैं कि जल्द ही लखनऊ का नाम बदलकर 'लक्ष्मणपुरी' या 'लक्ष्मणनगर' होने वाला है।नवाबों की नगरी का नाम बदलने की ये चर्चा तब शुरू हुई जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में एक ट्वीट किया।

पीएम मोदी ने सोमवार को सीएम योगी से मुलाकात की और यूपी के मंत्रियों के साथ रात्रि भोज भी किया। सीएम योगी ने पीएम मोदी को भगवान श्रीकृष्ण की एक मूर्ति भी भेंट की। इन सब बातों के इतर लोगों का ध्यान सीएम योगी के ट्वीट ने आकर्षित किया जिसमें उन्होंने लखनऊ को उसके नाम के स्थान पर 'लक्ष्मण की पावन नगरी' कहकर संबोधित किया। 

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन। इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लखनऊ का नाम बदले जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई। 

हालांकि सरकार की ओर से लखनऊ का नाम बदलने का कोई संकेत नहीं दिया गया है। सरकार की ओर से राजधानी लखनऊ के नाम बदलने के विषय में न तो कोई चर्चा की गई है और न ही किसी मंत्री या अन्य नेता इस बात का संकेत दिया है। सिर्फ सीएम योगी के एक ट्वीट से लखनऊ का नाम बदले जाने की चर्चा होने लगी है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.