Saturday, Nov 17, 2018

लखनऊ: मोमबत्ती के कारखाने मे लगी भीषण आग, सारा माल जलकर हुआ खाक

  • Updated on 11/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां बीती रात पूरा देश दिवाली की रोशनी में जगमगा रहा था वहीं लखनऊ की एक तीन स्टोरी बिल्डिंग में आग ने अपना तांड़व मचा रखा था। नबाबों के शहर लखनऊ के नाका थाना क्षेत्र  में स्थित एक मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री  से धू धू करके आग की बड़ी बड़ी लगटे उठने लगी और आग ने विकराल रूप ले लिया।

आग की लपटों को देखकर आसपास के लोग घर से निकल कर बाहर आए और फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया। आग ने इतना विकराल रुप ले लिया था कि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां इस आग को  बुझाने में नाकाम साबित हुई। जिसके कारण आस पास की और भी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया । 

आपको बता दें कि यह राजेंद्र नगर मे स्थित इस तीन मंजिला मकान में राजेंद्र अग्रवाल नाम का एक व्यक्ति इस घर में मोमबत्ती बनाने का कारखाना चला रहा था। दिवाली के कारण उसने भारी मात्रा में कच्चा माल अपने कारखाने में रखा था।जिसके चलते आग लगी तो देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 10 साल से इसी मकान में चल रही इस फैक्ट्री में आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि संभवता आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी हालांकि अभी वास्तविक कारण साफ नहीं हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.