Wednesday, Apr 14, 2021
-->
madhya pradesh petrol price crosses rs 90 per liter in bhopal bjp ruled stata rkdsnt

मध्यप्रदेश : भोपाल में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर के पार

  • Updated on 11/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल (Petrol) की कीमत सोमवार को 90 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार गयी है। मध्यप्रदेश पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि भोपाल में सोमवार को पेट्रोल 90.05 रुपये तथा डीजल 80.10 रुपये प्रतिलीटर की दर से बेचा गया। 

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगाए गए कंक्रीट के अवरोधक

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण लगाये गये लॉकडाउन के हटने के बाद सामान्य स्थिति बहाल होने पर बढ़ती मांग के कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मध्यप्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थो पर मूल्य आधारित कर (वैट) सबसे अधिक है। 

राहुल गांधी ने पूछा- अन्नदाता किसान या पीएम के पूंजीपति मित्र में से आप किसके साथ खड़े हैं?

ईडी निदेशक मिश्रा के कार्यकाल में संशोधन के खिलाफ प्रशांत भूषण ने दायर की याचिका

सिंह के अनुसार मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर क्रमश: 39 प्रतिशत और 28 प्रतिशत है। इसके कारण अन्य राज्यों की तुलना में यहां पेट्रोल व डीजल की कीमत अधिक ही रहती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में पेट्रोल की कीमत पहली बार 91 रुपये प्रति लीटर के पार भी पहुंच गयी है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया GDP के आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.