Monday, Feb 06, 2023
-->
madhyapradesh-shivraj-singh-chouhan-raises-retirement-age-govt-employees-congress-unhappy

शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मियों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस खफा

  • Updated on 3/30/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। भाजपा सरकार ने सरकारी कर्मियों की सेवानिवृत होने की उम्र सीमा को बढ़ा दिया है। 

ममता के बाद अब चंद्रबाबू दिल्ली में डालेंगे डेरा, भाजपा के खिलाफ मुहिम तेज

अब सरकारी कर्मचारी 60 की बजाए 62 साल में रिटायर होंगे। इसका ऐलान आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधीन कर्मियों की रिटायरमेंट उम्र सीमा को बढ़ाया जा रहा है। पूर्व में यह आयु 60 साल थी, जो अब 62 साल कर दी गई है। 

SC जज चेलामेश्वर ने मोदी सरकार के हस्तक्षेप पर जताई आपत्ति, CJI से की अपील

उधर, विपक्षी दल कांग्रेस सरकार के इस कदम का यह कहकर आलोचना कर रही है कि यह चुनाव के मद्देनजर सिर्फ चुनावी पैतरा है। सरकार को मालूम है कि उसकी जमीन खिसक रह रही है, इसलिए जल्दबाजी में यह कदम उठाए जा रहे हैं। 

पेपर लीक मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने हाथ खड़े किए, दिया छात्रों को चैलेंज

कांग्रेस का तर्क है कि युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, वहीं सरकारी कर्मियों की रिटायरमेंट आयु को बढ़ाने से प्रदेश में रोजगार के अवसर और भी कम हो जाएंगे। सरकार को इसके बदले नई नौकरियों को द्वार खोलने चाहिए थे। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.