Wednesday, Aug 04, 2021
-->
madras-high-court-imposes-10-lakh-fine-on-patanjali-ayurved-for-coronil-prsgnt

बाबा रामदेव की पतंजली आयुर्वेद को लगा बड़ा झटका! कोर्ट ने इस मामले पर लगाया 10 लाख का जुर्माना...

  • Updated on 8/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबा राम देव की पतंजलि आयुर्वेद और दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट  को मद्रास हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। मद्रास हाई कोर्ट ने पतंजली आयुर्वेद पर 10 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है।

दरअसल, बाबा रामदेव द्वारा बनाई गयी कोरोनिल दवा को लेकर ये जुर्माना कोर्ट ने पतंजली पर लगाया है। पतंजली आयुर्वेद ने दावा किया था की कोरोनिल से कोरोना वायरस को ठीक किया जा सकता है।

अब कोरोना मरीजों की बनेगी नेशनल लिस्ट, इस काम के लिए ICMR ने मांगा सहयोग

कोर्ट ने क्या कहा...
कोर्ट ने इस दौरान कहा की महामारी से डरे हुए लोगों को कोरोना के इलाज के नाम पर सर्दी, खांसी और बुखार के लिए बनाई गई इम्यूनिटी बूस्टर देना, पैसा कमाने का तरीका है। कोर्ट ने 10 लाख का जुर्माना लगाते हुए अपने आदेश में कहा कि कोरोना संकट के बीच कई ऐसी संस्थाएं हैं जो लोगों की निस्वार्थ मदद कर रहे हैं ऐसे में ये ठगने वाली संस्थाएं, इन संस्थाओं को जुर्माने की राशी दें।

दुनिया को 10 अगस्त तक मिल सकती है कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, पूरे हुए ट्रायल

रोजाना कोरोनिल की बढ़ी मांग
वहीं बाबा रामदेव का कहना है कि कोरोनिल को लेकर हमारे पास लगातार मांग बढ़ कर आ रही है और हम इस मांग को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। अभी हम हर रोज सिर्फ 1 लाख पैकेट सप्लाई करते हैं, जबकि रोजाना की मांग 10 लाख है लेकिन हम सिर्फ 1 लाख ही दे पा रहे हैं।

रामदेव ने ये भी कहा की हमने पैसा कमाने के बारे में सोचा ही नहीं, इसलिए हमने केवल कोरोनिल की कीमत केवल 500 रूपये रखी। लेकिन अगर हम इसकी कीमत 5 हजार रख देते तो शायद आज हम 5 हजार करोड़ कमा चुके होते, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.