Wednesday, Aug 10, 2022
-->
madras high court notice to modi bjp govt petition to remove gst sanitizer mask coronna rkdsnt

सैनेटाइजर, मास्क पर GST हटाने को लेकर याचिका, हाई कोर्ट का मोदी सरकार को नोटिस

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मद्रास उच्च न्यायालय ने मंगलवार को जनहित याचिका पर केंद्र की मोदी सरकार को नोटिस जारी किया। याचिका में सैनेटाइजर, मास्क से टैक्स हटाने की अपील की गई है। याचिका में दलील दी गई थी कि जब कोविड19 जैसी महामारी फैली हुई है और सैनेटाइजर, मास्क लोगों के लिए बेहद जरूरी है, ऐसे में इन पर लगने वाली जीएसडी को कुछ महीने या महामारी खत्म होने तक पूरी तरह हटा लिया जाए। 

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर कांग्रेस ने पूछा- क्या BJP को चंदा देने के कारण उनके कर्ज माफ हुए?

मद्रास उच्च न्यायालय ने याचिका पर गौर करते हुए केंद्र को संबंध में विचार करने और जबाब देने के लिए नोटिस जारी कर दिया। जस्टिस एम सत्यनारायण और जस्टिस एम निर्मल कुमार की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई के लिए 18 मई की समय निर्धारित किया है। बता दें कि सेनेटाइजर पर 18 फीसदी जीएसटी और मास्क पर 5 फीसदी जीएसटी लगता है। 

 केजरीवाल सरकार ने DD, AIR FM पर मांगा रोजाना तीन घंटे का समय

रैपिड टेस्ट किट्स को लेकर उठे सवाल, मोदी सरकार के साथ ICMR भी सक्रिय

बता दें कि सोमवार को मद्रास हाई कोर्ट ने लॉकडाउन हटने तक टोल टैक्स माफ करने की याचिका को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने अपने पिछले आदेश का उल्लेख किया, जिसमें भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को रोड की देखभाल और वाहनों की सुरक्षित आवाजाही के लिए टोल टैक्स वसूली के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। कोर्ट ने कहा कि टोल वसूलने के खिलाफ व्यापक ऑर्डर नहीं दिया जा सकता। 

गुजरात: सूरत में लॉकडाउन के दौरान कराया काम, मजदूरों ने किया हंगामा

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.