Thursday, Feb 27, 2020
maharashtra 25 people dead 33 injured in malegaon bus accident so far

महाराष्ट्र: मालेगांव बस हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

  • Updated on 1/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nashik) जिले में मंगलवार को राज्य परिवहन की एक बस ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है जबकि 32 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। पुलिस ने बताया कि टक्कर के बाद दोनों गाड़ियां सड़क किनारे स्थित कुएं में गिर गईं।

‘एशिया में सांप्रदायिक दंगों’ पर शोध कर रहा है शर्जील इमाम

ऑटो को घसीटते हुए कुएं में जा गिरी बस
एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी महाराष्ट्र के जिले में मालेगांव-देओला मार्ग पर मेशी फाटा पर शाम करीब चार बजे हुई दुर्घटना में 33 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने बताया कि सवारियों से खचा-खच भरी राज्य परिवहन की बस ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में अधिकतर घायल बस की सवारियां हैं। अधिकारी ने बताया कि मरने वाले में दोनों वाहनों में सवार लोग शामिल हैं। हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मृतकों में नौ महिलाएं और सात साल की एक बच्ची भी शामिल है। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी तेका थी कि बस ऑटो को घसीटती हुई सड़क किनारे स्थित कुएं में ले गई और दोनों गाड़ियां कुएं में गिर गईं। नासिक ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह ने बताया, 'कुएं में से कम से कम 25 शवों को निकाला गया है और घायलों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।' उन्होंने बताया, 'हम पंपों की मद्द से कुएं से पानी निकाल रहे हैं ताकि यह देख सकें कि क्या और मुसाफिर अब भी कीचड़ में फंसे हुए हैं?'

नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर में बढ़ी दूरियां, अमित शाह का पेंच फंसा

बस को कुंए से बाहर निकाला गया
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बस धुले जिले से नासिक के कल्याण जा रही थी, जबकि ऑटो विपरीत दिशा से आ रहा था। पुलिस ने बताया कि बस को कुएं से बाहर निकाल लिया गया है। इस बीच एमएसआरटीसी ने देर शाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस घटना के लिए पहली नकार में चालक की गलती लगती है।

#RSS के कुछ लोग भी #CAA के खिलाफ हैं : कन्नन गोपीनाथन

प्रधानमंत्री ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महाराष्ट्र के नासिक में सड़क हादसे में कम से कम 26 लोगों के मारे जाने की घटना पर बुधवार को शोक जताया और घायलों के जल्द सेहतमंद होने की दुआ की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट किया, "महाराष्ट्र के नासिक जिले में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दुख की इस घड़ी में, शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द सेहतमंद होने की कामना करते हैं।"

CAA प्रदर्शन: भारत बंद का ऐलान, मुंबई लोकल ट्रेन रोकने पहुंचे प्रदर्शनकारी

परिवहन मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान
परिवहन मंत्री और एमएसआरटीसी के अध्यक्ष अनिल परब ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च एमएसआरटीसी उठाएगा। राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय ने देर रात किए ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने प्रशासन को हादसे में घायल लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.