Wednesday, Nov 20, 2019
maharashtra assembly elections devendra fadnavis says again will be cm with bjp shiv sena

चुनावों के ऐलान के साथ भाजपा, शिवसेना सक्रिय, फडणवीस बोले- फिर बनूंगा CM

  • Updated on 9/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद वह दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। फडणवीस ने मीडिया में आयी उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 162 सीटों पर जबकि शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

चिन्मयानंद मुश्किल में, वकीलों की हड़ताल में फंसी जमानत याचिका

उद्धव ठाकरे ने इससे एक दिन पहले कहा था कि दोनों दल गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे और सीटों के बंटवारे के बारे में अगले दो दिनों में फैसला कर लिया जाएगा।  महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है और यहां एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जायेंगे । मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। फडणवीस ने इंडिया टुडे कन्क्लेव 2019 को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं कह रहा हूं कि इसमें कोई अनिश्चितता नहीं है कि हम शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे । सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है, खबरों पर भरोसा मत करिये ।’’ 

कॉलेजियम ने फैसला बदला, त्रिपुरा हाई कोर्ट के लिए न्यायमूर्ति कुरैशी के नाम की सिफारिश

शिवसेना की बराबर सीटों पर चुनाव लडऩे की मांग के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सीटों के बंटवारे के बारे में विस्तृत जानकारी औपचारिक रूप से संवाददाता सम्मेलन में दी जाएगी। एक सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने शिवसेना के लिए शर्तें नहीं रखी है और इस बारे में सौहाद्र्रपूर्ण तरीके से निर्णय किया जाएगा। 

GST काउंसिल में लिए गए खास फैसले, जानिए किन चीजों पर घटा-बढ़ा टैक्स

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी की ओर की जाने वाली सरकार की आलोचनाओं के बारे में फडणवीस ने कहा, ‘‘मैं सामना नहीं पढ़ता हूं।’’ उन्होंने सामना का हवाला देते हुए कहा, ‘‘पिछले पांच साल में हुए किसी भी निर्णय के बारे में शिवसेना नेताओं की दूसरी राय नहीं बनी है । इसलिए, मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि बाहर क्या हो रहा है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे, फडणवीस ने जवाब दिया, ‘‘आपको क्या किसी प्रकार की शंका है।’’ 

#ExclusiveInterview : सेक्स रैकेट को लेकर मालीवाल बोलीं- दिल्ली को कतई बैंकॉक नहीं बनने दूंगी

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में राजग सरकार के सत्ता में दोबारा लौटने पर युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री बनाये जाने का निर्णय शिवसेना का होगा। मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि लोगों को लगता है कि भाजपा सत्ता में लौटेगी और वह मुंबई में काम करेंगे। 

बलात्कार पीड़िता की आत्महत्या पर NHRC का योगी सरकार को नोटिस

यह पूछे जाने पर कि राष्ट्रीय राजनीति में आपके शामिल होने के बारे में चर्चा चल रही है, फडणवीस ने कहा कि उनके लिए काम भाजपा तय करती है। भाजपा और शिवसेना ने 2014 का विधानसभा चुनाव अलग अलग लड़ा था और भाजपा को 122 सीट मिली थी जबकि शिवेसना को 63 सीट। बाद में दोनों पार्टी ने साथ में सरकार का गठन किया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.