Tuesday, Jun 28, 2022
-->
maharashtra bjp meet nityanand rai home ministry demands sit probe somaiya case rkdsnt

सोमैया ‘हमला’ मामला : महाराष्ट्र BJP की टीम ने लगाई केंद्रीय गृह मंत्रालय से गुहार

  • Updated on 4/25/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात की और उनसे पार्टी नेता किरीट सोमैया पर कथित हमले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने तथा उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का अनुरोध किया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सोमैया ने कहा कि राय ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, '(केंद्रीय गृह राज्य मंत्री) नित्यानंद राय ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल को सत्ता के दुरुपयोग व हमले को रोकने के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया।' 

नफरती भाषण: दिल्ली पुलिस के हलफनामे से नाखुश सुप्रीम कोर्ट 

राय को सौंपे गए एक ज्ञापन में, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने दावा किया कि शनिवार (23 अप्रैल) को मुंबई के खार थाने में शिवसेना के 70-80 कार्यकर्ताओं ने सोमैया पर हमला किया था। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गुंडों का समर्थन किया और सोमैया पर पत्थरों, बोतलों और चप्पलों से हमला किया गया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सोमैया की कार का शीशा टूट गया और घटना में पूर्व सांसद घायल हो गए। 

नफरत फैलने वाले भाषण के मामले में बजरंग मुनि को मिली जमानत 

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा गठित एक एसआईटी से इस घटना की जांच करायी जानी चाहिए और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को मुंबई पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कहा जाना चाहिए। ज्ञापन में दावा किया गया है कि वाशिम और पुणे में कथित हमलों के बाद सोमैया पर यह तीसरा हमला था। 

कानून-व्यवस्था के ध्वस्त हो जाने का प्रतीक है बुलडोजर का इस्तेमाल : चिदंबरम 

भाजपा नेताओं ने मांग की कि पूर्व सांसद सोमैया की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाए तथा खार थाने के अधिकारियों और गुंडों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सोमैया ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में विधायक मिहिर कोटेचा, पराग शाह, राहुल नार्वेकर और अमित साटम शामिल थे। राय के साथ बैठक में भाजपा नेता विनोद मिश्रा भी मौजूद थे।   

‘जिहादियों’ से निपटने के लिए घर में तीर-कमान रखें: साक्षी महाराज 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.