Maharashtra board can release the result of SSC Supplementary today

आज आ सकता है महाराष्ट्र SSC Supplementary 2019 का रिजल्ट

  • Updated on 8/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज महाराष्ट्र बोर्ड (Maharashtra Board) सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट की सप्लिमेंटरी परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर सकता है। फिलहाल बोर्ड की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी स्पष्ट नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार बोर्ड आज शाम तक परिक्षा(Exam) परिणाम जारी कर सकता है।

वायनाड में बाढ़ पीड़ितों के साथ राहुल गांधी ने की मुलाकात, राहत कार्यों का भी लिया जायजा

जून में आया था वार्षिक परीक्षा का परिणाम
बता दें कि महाराष्ट्र(Maharashtra) बोर्ड ने दसवीं की वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट 8 जून 2019 को घोषित किया था और इसके बाद बोर्ड की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था। नोटिफिकेश(Notification) में  सप्लिमेंटरी परीक्षा में आवेदन संबंधी जानकारी दी गई थी। बोर्ड ने दसवीं की सप्लिमेंटरी परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई से 30 जुलाई 2019 तक आयोजित कराई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने 370 का मामला संविधान पीठ के पास भेजा, अक्टूबर में अगली सुनवाई

अंसरशीट का मूल्यांकन भी कर सकते हैं
इससे पहले बोर्ड की तरफ से हाल ही में 23 अगस्त को 12वीं कक्षा की सप्लिमेंटरी परीक्षा(Supplementary Exam) का परिणाम घोषित किया गया था, जबकि 28 मई को बोर्ड ने 12वीं कक्षा का सालाना रिजल्ट घोषित किया था। सप्लिमेंटरी परीक्षा परिणाम के बाद क्षात्रों को अपनी अंसरशीट का मूल्यांकन करने का भी मौका दिया जाएगा, लेकिन बोर्ड की तरफ से इसके लिए भी मापदंड तैयार किए जाएंगे।

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार, CM ने लिया फैसला

जो क्षात्र दसवीं की सप्लिमेंटरी परीक्षा को पास कर लेंगे उन्हें आगें की क्लास में जाने का मौका मिल जाएगा और वो अपनी आवश्यकता अनुसार अपने विषयों को भी चुनाव कर सकते हैं। आपको बता दें कि सप्लिमेंटरी परीक्षा के नियम का कोई एक मापदंड नहीं है इसके नियम अलग अलग राज्यों में अलग अलग होते हैं। छात्र(Student) इस बात का ध्यान रखें कि परिक्षा परिणाम को सिर्फ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट(Offical Website) पर ही देखा जा सकता है और इसके लिए छात्र को रोल नंबर और अपनी मां का नाम दिए गए बॉक्स में फिल करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.