Monday, Sep 20, 2021
-->
maharashtra cm thackeray said on meeting pm modi -no one went to meet nawaz sharif rkdsnt

पीएम मोदी से मुलाकात पर ठाकरे बोले- कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था

  • Updated on 6/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात को लेकर राजनीतिक हलकों में चल रही चर्चाओं पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि इस तरह की मुलाकात में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने व्यंगात्मक लहजे में कहा कि वह कोई पाकिस्तान के नेता नवाज शरीफ से मिलने नहीं गए थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि भले ही उनकी पार्टी और भाजपा अलग हो गए हैं लेकिन ‘‘संबंध खत्म नहीं हुए हैं।’’   

कोर्ट ने जुर्माने के साथ MP नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र रद्द किया, सदस्यता पर लटकी तलवार

ठाकरे ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्य के मुद्दों पर मोदी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में राकांपा के एक वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री अजित पवार और कांग्रेस के अशोक चव्हाण भी शामिल थे। ठाकरे ने प्रधानमंत्री के साथ अकेले में भी वार्ता की। मोदी के साथ मुलाकात पर एक सवाल के जवाब में ठाकरे ने कहा, ‘‘राजनीतिक रूप से आज हम उनके साथ नहीं हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारे संबंध समाप्त हो गए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनसे (मोदी) अकेले में मुलाकात में भी कुछ गलत नहीं है। मैं (पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री) नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था। अगर मैं उनसे व्यक्तिगत मुलाकात करने गया तो इसमें गलत क्या है?’’    उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में कई बार उन्होंने मोदी से वार्ता की।     

FIR दर्ज होने के बाद शुभेन्दु अधिकारी ने की अमित शाह से मुलाकात

मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर शिवसेना-भाजपा गठबंधन 2019 में टूट गया था। भाजपा के सबसे पुराने गठबंधन सहयोगियों में शामिल शिवसेना ने बाद में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी सरकार का गठन किया था। इसके बाद से दोनों दलों के बीच तनाव है और दोनों एक-दूसरे पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। 

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के कारण विस्थापित हुए झुग्गी निवासियों ने गुजरात हाई कोर्ट का किया रुख 

ठाकरे ने कहा, ‘‘जब चक्रवात ताउते आया था... तब उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) फोन किया और कहा कि आपकी सरकार कोविड-19 महामारी से निपटने में अच्छा काम कर रही है। यह हम दोनों के बीच वार्ता हुई। इसलिए आज भी हमारे बीच बातचीत हुई है। मैंने उनसे कहा कि मैं यहां अपने सहयोगियों के साथ राज्य की समस्याओं पर चर्चा करने आया हूं।’’

 

कांग्रेस ने की जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किए जाने की मांग  


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.