Saturday, Dec 07, 2019
maharashtra congress ncp to work out ways tie up shiv sena

शिवसेना के साथ तालमेल को लेकर कांग्रेस, NCP दिल्ली में करेगी अहम बैठक

  • Updated on 11/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस और राकांपा के महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना के साथ संभावित तालमेल के तौर तरीकों पर काम करने के वास्ते अगले तीन से चार दिनों में दिल्ली में बैठकें करने की संभावना है। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल तथा सुनील तटकरे के कांग्रेस के साथ बैठकें करने की संभावना है। 

केजरीवाल सरकार ने पराली के बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए बंद किए दिल्ली के स्कूल

इस बैठक में चर्चा होगी कि अगर सरकार बनाने के लिए शिवसेना का समर्थन किया जाता है तो क्या नीतियां होनी चाहिए। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पहचान उजागर नहीं करने का अनुरोध करते हुए बताया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) इस पर फैसला करेंगी कि हमारी पार्टी की ओर से राकांपा के साथ इन मुद्दों पर कौन चर्चा करेगा। अगले तीन-चार दिनों में दिल्ली में चर्चा होने की संभावना है।’’ 

उद्धव बोले- शिवसेना, कांग्रेस और #NCP मिलकर खोज लेंगे सरकार बनाने का फार्मूला

उन्होंने कहा कि शिवसेना से बातचीत के पहले कांग्रेस और राकांपा सबसे पहले  अपने स्तर पर न्यूनतम साझा कार्यक्रम के विवरण पर काम करेंगे। पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं के बीच मंगलवार को यहां हुई बातचीत के बाद राष्ट्रीय राजधानी में बैठकें होंगी। 

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की फैमिली ED जांच के घेरे में, उठे सवाल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कांग्रेस के साथ न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए गठित की जाने वाली संयुक्त कमेटी के सदस्यों के रूप में बुधवार को अपने नेताओं छगन भुजबल, अजित पवार, जयंत पाटिल, नवाब मलिक और धनंजय मुंडे का नाम सामने रखा। 

सिखों के खिलाफ अमेरिका में घृणा अपराधों के 60 केस हुए दर्ज : FBI रिपोर्ट

राकांपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘दोनों दलों के प्रदेश के नेता सबसे पहले अपने स्तर पर न्यूनतम साझा कार्यक्रम के संबंध में चर्चा करेंगे। इसके बाद दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं की बैठकों में इस पर चर्चा होगी।’’ 

दुनिया के सबसे बड़े कला संग्रहालय के बोर्ड में चुनी गईं नीता अंबानी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.