Thursday, Apr 09, 2020
maharashtra devendra fadnavis bjp appeared nagpur court in criminal case

चुनावी हलफनामा मामले में फडणवीस की कोर्ट में पेशी, जमानत मिली

  • Updated on 2/20/2020

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एक आपराधिक मामले में बृहस्पतिवार को नागपुर की एक अदालत में पेश हुए। यह मामला 2014 में चुनावी हलफनामे में फडणवीस द्वारा अपने खिलाफ कथित आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं देने से जुड़ा है। 

फसल बीमा योजना को स्वैच्छिक बनाने को लेकर मोदी सरकार पर बरसे चिदंबरम

फडणवीस के खिलाफ की गई शिकायत में उन पर आपराधिक मामला चलाने की मांग की गई है। वरिष्ठ भाजपा नेता को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पी. एस. इंगले ने बृहस्पतिवार को अदालत में पेश होने का अंतिम मौका दिया था। अदालत में फडणवीस की पेशी के बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। 

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मोदी सरकार पर ही उठाए सवाल, #GST को बताया पागलपन

मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘आरोपी (फडणवीस) अदालत में पेश हो गए। अपराध जमानती हैं। उनके फरार होने की कोई आशंका नहीं है इसलिए जमानत दी जाती है।’’ अदालत अधिवक्ता सतीश उके की याचिका पर सुनवाई कर रही है। मामले पर अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी। 

राम नवमी से हो सकता है अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य

नवंबर 2019 से फडणवीस को पेशी से चार बार छूट दी गई थी। अदालत में पेश होने के बाद फडणवीस ने बाहर मौजूद संवाददाताओं से कहा कि उनका चुनावी हलफनामा उनके वकील ने दायर किया था। फडणवीस ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ जो दो मामले हैं वे सार्वजनिक प्रदर्शन से जुड़े हैं। मेरे खिलाफ कोई भी निजी शिकायत नहीं है।’’ 

यूपी के #BJP विधायक त्रिपाठी पर विधवा से दुष्कर्म का आरोप, FIR दर्ज

उन्होंने यह भी कहा कि दोनों मामलों में सुलह हो चुकी है। उन्होंने कहा कि चुनावी हलफनामे में दो मामलों का खुलासा नहीं करने के पीछे कोई दुर्भावना नहीं थी। अपने खिलाफ शिकायत को फडणवीस ने ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया और कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि इसके पीछे कौन है।’’ 

कांग्रेस बोली- अमीर-गरीब के बीच बढ़ती खाई, मोदी सरकार ये तोहफा लाई

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.