किसानों की फसल नुकसान का आकलन करेगा केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल

  • Updated on 12/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सूखे जैसे हालात का सामना कर रहे महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में फसल को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केन्द्र का दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रहेगा।

बुलंदशहर हिंसा के लिए AAP ने CM योगी, CPIM ने BJP-RSS पर साधा निशाना

राज्य के राहत और पुनर्वास विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य 3 समूहों में होंगे और मराठवाड़ा, उत्तर महाराष्ट्र और पश्चिम महाराष्ट्र की कुछ तहसीलों का दौरा करेंगे।

येचुरी बोले- किसानों के नहीं, उद्योगपति का कर्ज माफ कर रही है मोदी सरकार

उन्होंने बताया, ‘‘राज्य में किसानों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा से पहले यह एक नियमित दौरा है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रतिनिधिमंडल को बारिश के रिकॉर्ड, फसल पद्धति का डेटा और स्थानीय राजस्व अधिकारियों द्वारा तैयार की गई आकलन की पहले की रिपोर्टें मुहैया करवाएगी।

नेशनल हेराल्ड केस में SC के आदेश से राहुल, सोनिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रतिनिधिमंडल के सदस्य उन किसानों से सीधे बातचीत करेंगे जिनकी फसल खराब हो चुकी है। वे मंत्रियों और राजस्व, कृषि तथा राहत एवं पुनर्वास विभागों के अधिकारियों से इस बारे में बात करेंगे।’’

IDBI बैंक में हिस्सेदारी के लिए LIC की खुली पेशकश में मोदी सरकार नहीं लेगी भाग

महाराष्ट्र सरकार ने अक्टूबर में कहा था इस साल मानसून के दौरान कम बारिश होने के कारण राज्य के कुल 36 जिलों में से 26 जिलों में करीब 151 तालुकाएं ‘सूखे’ जैसे हालात का सामना कर रही हैं।

राहुल बोले- चौकीदार ने एक न्यायमूर्ति को 'कोर्ट-पुतली' बना लिया था

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.