Friday, Feb 26, 2021
-->
maharashtra-ed-interrogates-marathon-ncp-leader-eknath-khadse-rkdsnt

NCP नेता मुंडे के बाद एकनाथ खडसे की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने की मैराथन पूछताछ

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में शुक्रवार को छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। शाम करीब साढ़े पांच बजे ईडी के दफ्तर से निकले खडसे ने पत्रकारों से कहा कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। 

व्हाट्सऐप की नई नीति के खिलाफ दायर याचिका पर जज ने सुनवाई से खुद को किया अलग

खडसे ने कहा, 'उन्होंने मुझसे सवाल किए और मैंने जवाब देने की कोशिश की। उन्हें जो भी दस्तावेज या सूचना चाहिए थी, मैंने उन्हें दी और जब भी वह कहेंगे उनके सामने फिर पेश हो जाऊंगा।' राज्य के पूर्व मंत्री खडसे पूर्वाह्न करीब 11 बजे दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे। थोड़ी देर बाद ही उनकी बेटी शारदा चौधरी भी ईडी के दफ्तर में प्रवेश करते देखी गईं। 

कृषि मंत्री तोमर बोले- किसान संगठन ठोस मसौदा बनाकर सरकार को दें तो...

इस दौरान ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। खडसे के समर्थक वहां जमावड़ा न लगाएं, इसके लिए बैरिकेड लगाए गए थे। इसके अलावा राज्य रिजर्व बल (एसआरपीएफ) के कर्मियों को भी तैनात किया गया था। खडसे पिछले साल अक्टूबर में भाजपा छोड़कर राकांपा में शामिल हो गए थे। 

यूपी में AAP विधायक सोमनाथ भारती को एक मामले में मिली जमानत

ईडी ने खडसे को 30 दिसंबर को तलब किया था लेकिन वह स्वास्थ्य कारणों से पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए और समय दे दिया था। वह पुणे शहर के पास एक क्षेत्र में अपने परिवार से जुड़े जमीन सौदा मामले में ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए। 

ऑनलाइन लोन ऐप को लेकर कोर्ट ने मोदी सरकार, RBI से मांगा जवाब

भूमि सौदे के संबंध में आरोपों के बाद खडसे ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से 2016 में इस्तीफा दे दिया था। आरोप है कि अपने परिवार के लिए सरकारी जमीन की खरीदारी में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया। खडसे बार-बार आरोपों से इनकार करते रहे हैं। 

शरद पवार बोले- धनंजय मुंडे मामले में जांच के निष्कर्ष का इंतजार करेगी NCP

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.