किसान को मिली प्याज की 51 पैसे प्रति किलोग्राम कीमत, CM को भेजी रकम

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक किसान द्वारा थोक बिक्री बाजार में प्याज की फसल की बिक्री से हुई बेहद कम आय की राशि प्रधानमंत्री को भेजने के बाद, महाराष्ट्र के नासिक जिले के एक अन्य किसान ने भी विरोध का समान तरीका अपनाया। इस बार येओला तहसील में अंडरसुल के निवासी, चंद्रकांत भीकन देशमुख ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 216 रुपये का मनी ऑर्डर भेजा है। 

कांग्रेस बोली-  वाड्रा के खिलाफ ED की कार्रवाई ध्यान भटकाने के लिए

देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि येओला में पांच दिसंबर को हुई कृषि उत्पादन बाजार समिति (एपीएमसी) की नीलामी में 545 किलोग्राम प्याज की बिक्री के बाद उन्हें यह राशि प्राप्त हुई। उसे जो भाव दिया गया वह प्रति किलोग्राम के लिए 51 पैसे था और एपीएमसी के शुल्कों को काटने के बाद उसे 216 रुपये का भुगतान किया गया और इस संबंध में उन्होंने बिक्री की रसीद भी दिखाई। 

विधानसभा चुनाव 2018 : Exit Polls के नतीजों ने भाजपा की उड़ाई नींद, कांग्रेस खुश

संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, Þहमारे क्षेत्र में सूखे जैसी स्थिति है। मैं कैसे इतनी कम आय के साथ अपना घर चलाऊं और कैसे अपने ऋण को चुकाऊं।’’ उन्होंने कहा,Þमेरे प्याज की बेहतर गुणवत्ता होने के बावजूद हमें अच्छा मूल्य नहीं प्राप्त हुआ। इसलिए मैंने विरोधस्वरूप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को 216 रुपये भेज दिया है।’’

सावित्री फुले के इस्तीफे पर कांग्रेस बोली- डूबते जहाज से छलांग समझदारी

उत्तरी महाराष्ट्र में नासिक जिले में देश में होने वाले प्याज उत्पादन के लगभग आधा भाग का उत्पादन होता है।    इससे पहले, जिले के निफाद तहसील के एक अन्य किसान संजय साठे ने 750 किलोग्राम प्याज की बिक्री से हुई 1,064 रुपये की अपनी कमाई को विरोधस्वरूप प्रधान मंत्री कार्यालय को भेजा था। 

रॉबर्ट वाड्रा और उनके करीबियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की टीम के छापे

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.