Sunday, Jun 26, 2022
-->
maharashtra government issues order withdrawing all covid19 restrictions kmbsnt

अब मुंबई हुआ Mask-Free, महाराष्ट्र सरकार ने हटाए सभी कोविड प्रतिबंध

  • Updated on 4/1/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी कोविड प्रतिबंधों को वापस ले लिया है। सरकार ने आदेश जारी कर सभी कोविड प्रतिबंधों को हटा दिया है। अब मुंबई में मास्क न लगाने पर जुर्माना नहीं लिया जाएगा। कोविड मामलों  में आई कमी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, कोरोना अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में सुरक्षा के लिए मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है, लेकिन अब यदि कोई मास्क नहीं लगाता तो उससे जुर्माना नहीं लिया जाएगा। 

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक  में ये फैसला लिया गया। राज्य में करीब दो साल से कोरोना के चलते मास्क लगाने समेत कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए गए थे। महाराष्ट्र सबसे अधिक कोविड प्रभावित राज्यों में से एक रहा है। ऐसे में यहां पर प्रतिबंध भी कड़े थे।

सड़कों पर रहने वाले बच्चों का पुनर्वास करेगी सरकार

कोविड प्रतिबंध हटने से लोगों में गुड़ी पड़वा को लेकर उत्साह
तेजी से चले वैक्सीनेशन अभियान और कोरोना में हुई स्थिति में सुधार के बाद अब यहां से प्रतिबंध हटाए गए हैं। त्योहरों से पहले कोविड प्रतिबंध हटने से लोगों में भी खासा उत्साह है। 2 अप्रैल को गुड़ी पड़वा है। ऐसे में अब लोगों में इस त्योहार को लेकर और अधिक उत्साह बढ़ गया है। 

मास्क नहीं लगाने पर अब जुर्माना नहीं

दिल्ली से भी हटी कोविड पाबंदिया
वहीं राजधानी दिल्ली में आज यानी एक अप्रैल से कोविड-19 से जुड़ी सभी पाबंदिया हट जाएंगी। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर अब जुर्माना नहीं लगेगा। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में वीरवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में यह फैसला लिया गया।

सूत्र बताते हैं कि इस बाबत जल्द आदेश जारी होगा। हालांकि इसके बावजूद लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में काफी कमी आई है,जिसके बाद यह निर्णय किया गया है। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.