Friday, May 07, 2021
-->
maharashtra governor didnot get permission for govt aircraft bjp attack uddhav govt pragnt

महाराष्ट्र के राज्यपाल को नहीं मिली सरकारी विमान की अनुमति, BJP ने उद्धव सरकार पर बोला हमला

  • Updated on 2/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) के बीच आए दिन टकराव की खबरें सामने आती रहती हैं। ताजा मामला उद्धव सरकार (Uddhav Government) द्वारा राज्यपाल को एक सरकारी विमान के इस्तेमाल की अनुमति नहीं देने से जुड़ा है। जिसके बाद राज्यपाल को सरकारी विमान छोड़ना पड़ा। राज्यपाल को हवाई यात्रा की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद ये मामला गर्मा गया है। 

दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी से आज शाम 4 बजे संसद भवन में CM नीतीश कुमार करेंगे मुलाकात

राज्यपाल को नीचा दिखाने का प्रयास- फडणवीस
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक सरकारी विमान से उत्तराखंड के देहरादून जाने वाले थे, लेकिन उड़ान के लिए अनुमति नहीं दी गई। महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्यपाल को हवाई यात्रा की अनुमति नहीं देने पर बीजेपी नेताओं ने उद्धव सरकार पर हमला बोला है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि संविधान में राज्य के प्रमुख राज्यपाल हैं। मुख्यमंत्री के पास फाइल गई। जानबूझकर इजाजत नहीं दी गई। राज्यपाल को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया है।

कूचबिहार में शाह ने ममता पर साधा निशाना- जय श्री राम बंगाल में नहीं तो क्या PAK में बोला जाएगा?

माफी मांगे उद्धव ठाकरे- अठावले
इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के गवर्नर को सरकारी हेलीकॉप्टर से देहरादून जाने की अनुमति नहीं देने पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि राज्य सरकार का यह रवैया बहुत गलत है। राज्यपाल को सरकारी विमान का उपयोग करने का अधिकार है। यह राज्यपाल का अपमान है। मुख्यमंत्री को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

उत्तराखंड त्रासदी: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने चमोली जिले में टनल रेस्क्यू साइड का किया दौरा

राज्यपाल को नहीं मिली सरकारी विमान की अनुमति
बता दें कि सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल बाद में देहरादून की यात्रा के लिए एक वाणिज्यिक उड़ान से रवाना हुए। इस बारे में पूछे जाने पर, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके पास कोई जानकारी नहीं है और जानकारी मिलने के बाद ही वह इस पर टिप्पणी कर पाएंगे। हालांकि, राज्य में विपक्षी भाजपा ने इस पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार से माफी मांगने के लिए कहा है।

SC में कामकाज हिंदी में करने के लिए कानून बनाने की उठी मांग, राज्यसभा में BJP ने कही ये बात

मसूरी में एक कार्यक्रम में लेना था भाग
सूत्रों के अनुसार, कोश्यारी को सुबह 10 बजे मुंबई से देहरादून के लिए रवाना होना था। सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल को शुक्रवार को मसूरी में एक कार्यक्रम में भाग लेना है। उन्हें पहले देहरादून पहुंचना है और फिर वह वहां से मसूरी जाएंगे।     एक सूत्र ने दावा किया, 'राज्य सरकार के एक विमान को पहले ही बुक कर लिया गया था। लेकिन, अंतिम समय तक अनुमति नहीं मिली।' सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के कार्यालय ने बाद में एक निजी विमान में सीट बुक की और वह दोपहर करीब 12.15 बजे देहरादून के लिए रवाना हुए। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.