Friday, May 07, 2021
-->
maharashtra-leaders-warn-officials-helping-center-against-mva-government-rkdsnt

ठाकरे सरकार के खिलाफ केंद्र की मदद करने वाले अधिकारियों को चेताया

  • Updated on 3/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ राकांपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार के खिलाफ भाजपा नीत केंद्र सरकार की कथित तौर पर गुप्त रूप से मदद करने वाले कुछ आईपीएस और आईएएस अधिकारियों को बृहस्पतिवार को चेतावनी दी। भाजपा विरोधी कई नेताओं की टेलीफोन पर बातचीत की गैरकानूनी टैपिंग करने के आरोपों को मद्देनजर यह चेतावनी दी गई है। हालांकि, विपक्षी पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि उपयुक्त अनुमति के बाद फोन टैपिंग की गई और दावा किया कि इससे ‘तबादला घोटाले’ का खुलासा हुआ। 

राज्यसभा ने NCT संशोधन विधेयक को दी मंजूरी, AAP का भारी विरोध

राज्य के उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ दोषी पाये जाने पर किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मुख्य सचिव से इस बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा है कि कुछ अधिकारियों ने गलती की है या नहीं। यदि वे (अधिकारी) इसमें संलिप्त पाए गये तो उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।’’ राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने बुधवार को आरोप लगाया था कि तत्कालीन खुफिया आयुक्त रश्मि शुक्ला ने तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) सीताराम कुंते की अनुमति के बगैर कॉल टैप की थी। 

परमवीर के आरोपों पर शिवसेना ने फड़णवीस की रिपोर्ट को बेदम करार दिया

उन्होंने दावा किया था कि कुछ खास लोगों के कॉल की निगरानी के लिए अनुमति मांगी गई थी, लेकिन असल में कुछ अन्य लोगों की कॉल टैप की गई। भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने आरोप लगाया था कि एमवीए सरकार ने रश्मि शुक्ला की रिपोर्ट दबा दी, जिसमें कहा गया था कि टैप कॉल के मुताबिक कुछ पुलिस अधिकारी और नेता राज्य के गृह विभाग में तबादला घोटाले में कथित तौर पर संलिप्त हैं। पवार ने कहा, ‘‘कुछ गंभीर कार्रवाई को टालने के लिए ही फोन कॉल टैप की गई थी। यह गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अनुमति से की गई थी। महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्य सचिव सीताराम कुंते उस वक्त एसीएस (गृह) थे। मुख्यमंत्री ने कुंते से फड़णवीस के आरोपों पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।’’ 

संसदीय समिति का ग्रामीण क्षेत्रों में RTI कानून के बारे में जागरूकता फैलाने का निर्देश

इस बीच, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने बृहस्पतिवार को संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि महाराष्ट्र कैडर के कुछ आईएएस और आईपीएस अधिकारी गुप्त तरीके से भाजपा नीत केंद्र सरकार की मदद कर रहे हैं और उन सभी को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उन्हें गोपनीयता बरतने की शपथ का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमे पता चला है कि एमवीए सरकार के खिलाफ भाजपा नीत केंद्र की गुप्त तरीके से कुछ आईएएस और आईपीएस अधिकारी मदद कर रहे हैं। उन्होंने गोपनीयता बरतने की शपथ का उल्लंघन किया है। इसलिए, उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। ’’ 

शराब सेवन की उम्र को लेकर केजरीवाल सरकार ने दी भाजपा को चुनौती

फड़णवीस के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पटोले ने कहा, ‘‘वह स्पष्ट रूप से लोगों को गुमराह कर रहे हैं और राष्ट्रीय स्तर पर राज्य को बदनाम कर रहे हैं...। ’’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में सत्ता से बाहर होने के बाद से ही भाजपा महाराष्ट्र सरकार को निशाना बना रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या एमवीए सरकार मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के आरोपों के मद्देनजर गृह मंत्री अनिल देशमुख का बचाव कर रही है, पटोले ने कहा, ‘‘सिह के आरोपों की हम जांच शुरू करा रहे हैं। जब फड़णवीस मुख्यमंत्री थे, तब वह खुद अपने मंत्रियों को क्लीन चिट दिया करते थे।’’ सिंह ने देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं।  

 

यहां पढ़े बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें... 

'मुन्नी बदनाम' गाने पर एक साथ थिरकीं मलाइका अरोड़ा और नोरा फतेही, वीडियो हुआ वायरल

रोमांटिक पोज दे रहे थे मलाइका-अर्जुन, करीना ने सरेआम पूछा यह पर्सनल सवाल

जिम लुक में Fans पर कहर बरपा रही मलाइका, जैकेट ने लुक को बनाया Bold

खत्म हुई जुदाई, कोरोना के बाद पहली बार साथ दिखें अर्जुन-मलाइका

पूरे 1 महीने बाद कोरोना निगेटिव आए अर्जुन कपूर, फैंस से कहा- इसे हल्के में ना लें....

अर्जुन और निक की तरह अगर आपको भी है बड़ी उम्र की लड़कियों से प्यार, तो यहां जानें फायदे

 

comments

.
.
.
.
.