Wednesday, Oct 16, 2019
maharashtra learn what home minister amit shah has given to congress and ncp

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः गृह मंत्री ने कांग्रेस- NCP को क्या दी नसीहत

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (maharashtra assembly election) को लेकर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह (amit sah) लगातार चुनाव प्रचार में जुट गए है। उन्होंने आज एक रेली को संबोधित करते हुए फिर से विरोधी दल कांग्रेस (congress) और एनसीपी (ncp) गठबंधन को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर (jammu & kashmir) से धारा 370 हटाने को लेकर  मोदी सरकार (modi government) ने जो ऐतिहासिक फैसला किया है उसका भी विरोध कांग्रेस और एनसीपी करती है।

जम्मू-कश्मीर में शहला रशिद ने BDC चुनाव का किया विरोध, छोड़ी राजनीति

देश हित के मुद्दे पर राजनीति से बाज आए विरोधी दल

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को देश को बताना चाहिये कि आखिर वे देश हित के मुद्दे पर  भी राजनीति करने से क्यों नहीं बाज आते है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बिना ललकारते हुए कहा कि अगर हमारा एक भी जवान शहीद होगा तो हम 10 दुश्मन को मार गिराएंगे। हमारी पार्टी ने कभी-भी देश-हित के मुद्दे पर राजनीति नहीं की है।
 

राफेल पर राजनीतिःजानें कांग्रेस में शस्त्र पूजा पर क्यों बढ़ी तकरार, संजय निरुपम ने किसे कहा नास्तिक

धारा 370 पर मोदी सरकार के फैसले का किया बचाव

राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह आक्रामक हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बाबत अनेक रेलियों में हिस्सा लेकर विरोधी दलों को घेरा है। इसकी झलक आज फिर से सांगली के रैली में दिखी तब जब अमित शाह ने कहा है कि आज कश्मीर को लेकर पूरी दुनिया मोदी सरकार के फैसले के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि लेकिन हमारे देश में ही विरोधी दल धारा 370 को जारी रखने के पक्ष में बयान देते रहते है। अब जनता तय करेगी कि कौन सही है और कौन गलत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश को एकीकरण करके सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। 

उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मांगी माफी, कहा- हमें गठबंधन पर संतोष करना पड़ा

पाकिस्तान को अमित शाह ने दिया संदेश  
अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सरकार कभी-भी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करेगी, इसका वचन आज हम महाराष्ट्र की जनता को देना चाहते है। उन्होंने पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए कहा कि यदि एक भी हमारा जवान शहीद होता है तो हम 10 दुश्मनों को मार गिरायेंगे। उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी के परिवारवाद पर भी जमकर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना फिर से बहुमत से सरकार बनाएगी,जिसको लेकर हमें पूरा भरोसा है। उन्होंने लोकसभा को याद करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने दिल्ली में मजबूत मोदी सरकार को फिर से बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अमित शाह ने महाराष्ट्र में भी मजबूत सरकार बनाने के लिये जनता से  गठबंधन को वोट देने की अपील की है।

मालूम हो कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिये मतदान होने है। उसके 3 दिन बाद ही 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम घोषित हो जाएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.