Wednesday, May 18, 2022
-->
maharashtra legislative assembly elections 2019, bjp shiv sena alliance set to be announced today

महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019: बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन हुआ तय, आज होगा सिटों के बटवारे पर ऐलान

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली/ टिम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वोले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) अब एक साथ चुनाव में उतरेंगे। दोनों के बीच गठबंधन तय हो गया है। गठबंधन का एलान राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव के लिए सीटों पर भी बात हो सकती है।

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 पर शाह के भाषण को ध्यान भटकाने का हथकंडा बताया

26 सितंबर को अमित शाह की मौजूदगी में हो सकता है सीटों का बटवारा
महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी, शिवसेना के सामने 120 सीटों का प्रस्ताव रख सकती है। इस प्रस्ताव को शिवसेना ने फिलहाल स्वीकार नहीं किया है। बताया जा रहा है कि 10 सीटों को लेकर बात नहीं बन पा रही है। वहीं खबर है कि 26 सितंबर को अमित शाह की मौजूदगी में सीटों का बटवारा होगा। 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- नेहरु अगर दूरदर्शिता दिखाते तो pok भी भारत का अंग होता

शिवसेना का 50-50 के फॉर्मूला की मांग
बताया जा रहा है कि 120 सीटों के आसपास शिवसेना मान भी सकती है। दरअसल लोकसभा चुनाव के पहले ही बीजेपी और शिवसेना के बीच विधान सभा में 50-50 का फॉर्मूला तय किया गया था। जब 120 का प्रस्ताव शिवसेना को दिया गया तो जवाब मिला कि शिवसेना को 130-140 सीटें चाहिए।

बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है और यहां आने वाला विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होगा। वहीं 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.