Friday, May 27, 2022
-->
maharashtra: seven mbbs students including mla''''s son killed in car accident

महाराष्ट्र: कार हादसे में सात MBBS छात्रों की मौत, PM ने जताया शोक

  • Updated on 1/25/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के वर्धा जिले में सोमवार देर रात एक कार के पुल से गिरने से उसमें सवार एक विधायक के बेटे समेत सात मेडिकल छात्रों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे वर्धा जिले के सेल्सुरा गांव में हुआ। सभी छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि हादसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विजय रहांगडाले के बेटे आविष्कार रहांगडाले की भी मौत हो गई। वह वर्धा के सवांगी (मेघे) स्थित जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस का प्रथम वर्ष का छात्र था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वर्धा जिले में एक सड़क हादसे में सात लोगों की मौत पर मंगलवार को शोक जताया और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मृतकों में तिरोरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विजय रहांगडाले का बेटा शामिल है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के सेल्सुरा में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर शोक जताया। उन्होंने कहा, ‘दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

पीएमओ ने कहा कि घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायल व्यक्तियों में से प्रत्येक को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

पुलिस ने बताया कि एसयूवी गाड़ी को एक छात्र ही चला रहा था। ये सभी पास के यवतमाल जिले में एक छात्र का जन्मदिन मनाकर लौट रहे थे। हादसा इतना भीषण था कि एसयूवी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

दत्ता मेघे आयुर्विज्ञान संस्थान के ओएसडी डॉ. अभ्युदय मेघे ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले सभी छात्र जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज के छात्र थे। उन्होंने कहा, ‘इनमें से एक छात्र मेडिकल इंटर्न था। अन्य छह में अंतिम वर्ष के दो, तृतीय वर्ष के दो और प्रथम वर्ष के दो छात्र थे।’

अन्य छह मृतकों की पहचान गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) के दाउदपुर निवासी नीरज चौहान, चंदौली (उत्तर प्रदेश) के प्रत्यूष सिंह तथा शुभम जायसवाल, बिहार के गया के विवेक नंदन तथा पवन शक्ति और ओडिशा के बेलापुर के नीतीश कुमार सिंह के तौर पर हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.