Sunday, Dec 15, 2019
maharashtra sharad pawar gave a hint,there may be a delay in government formation

महाराष्ट्रः शरद पवार ने दिया संकेत, सरकार गठन में हो सकती हैं देरी

  • Updated on 11/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिवसेना (Shivsena) के बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के स्मृति दिवस 17 नवंबर पर महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने की कोशिश परवान चढ़ती नजर नहीं आ रही है। इस बीच एनसीपी (NCP) नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने संकेत दिया है कि राज्य में नई सरकार बनाने में थोड़ा समय लग सकता है। उन्होंने इस बाबत पहले भी साफ किया था कि सरकार बनाने की कोई जल्दी नहीं है

महाराष्ट्र: शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी 6 महीने से ज्यादा सरकार नहीं चला सकती- फडणवीस

शरद पवार अगले सप्ताह करेंगे सोनिया से मुलाकात
मालूम हो कि 17 और 18 नवंबर को शरद पवार दिल्ली के लिये उड़ान भरेंगे जहां वे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि इसी बैठक में शिवसेना के साथ सरकार बनाने की गठन को अंतिम रुप दिया जाएगा। इसी बैठक में यह भी तय किया जाएगा कि सरकार चलाने के लिये जिस कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात चल रही है उस पर भी सहमति बनाई जाएगी।

महाराष्ट्र में न्यूनतम साझा कार्यक्रम के बाद तीनों दल कर रहे हैं प्रेस कांफ्रेस, जल्द बनेगी सरकार

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए ते विधानसभा चुनाव
मालूम हो कि शरद पवार के नागपुर दौरे से लौटने के बाद फिर गठबंधन को आकार देने की कवायद तेज हो गई है। इससे पहले महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे। जिसमें दो गठबंधन आमने-सामने थी। एक तरफ बीजेपी-शिवसेना तो दूसरी तरफ एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन थी। लेकिन 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम के बाद सारे समीकरण बदल गए। शिवसेना ने बीजेपी के सामने अपने सीएम को प्रोजेक्ट कर दिया जिसे देवेंद्र फडणवीस ने खारिज कर दिया। उसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की कोशिशें तेज कर दी है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.