Friday, Jul 23, 2021
-->
maharashtra uddhav thackeray question to bjp on free vaccine for bihar rkdsnt

उद्धव का BJP से सवाल- बिहार के लिए टीका मुफ्त, बाकी राज्यों के लोग क्या बांग्लादेश से आए हैं?

  • Updated on 10/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बिहार में कोविड-19 का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे पर तंज कसते हुए कहा कि क्या दूसरे राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आये हैं। ठाकरे दादर के सावरकर हॉल में आयोजित शिवसेना की सालाना दशहरा रैली को संबोधित कर रहे थे। इस बार कोरोना वायरस की रोकथाम के नियमों के चलते हर साल की तरह शिवाजी पार्क में यह आयोजन नहीं किया गया। 

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने रावण की जगह पीएम मोदी के जलाए पुतले

ठाकरे ने कहा, ‘‘आप बिहार में लोगों के लिए कोविड-19 के मुफ्त टीके का वादा करते हैं, तो क्या अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आये हैं? ऐसी बातें कर रहे लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। आप केंद्र में बैठे हैं।’’ अभिनेत्री कंगना रनौत पर परोक्ष निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग रोजी-रोटी के लिए मुंबई आते हैं और शहर को पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) बोलकर उसे गाली देते हैं। 

संजय राउत बोले- फडणवीस को अब कोरोना के हालात की गंभीरता का एहसास होगा

ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपने बेटे आदित्य ठाकरे पर लग रहे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, ‘‘बिहार के बेटे को न्याय के लिए शोर मचा रहे लोग महाराष्ट्र के बेटे के चरित्र हनन में लगे हैं।’’ 

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास भी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

उन्होंने कहा कि मौजूदा जीएसटी प्रणाली पर पुर्निवचार करने का वक्त आ गया है और अगर जरूरी हुआ तो इसे बदला जाना चाहिए क्योंकि राज्यों को इससे फायदा नहीं मिल रहा है। ठाकरे ने कहा, ‘‘हमें (महाराष्ट्र को) अभी तक जीएसटी का 38,000 करोड़ रुपये का बकाया नहीं मिला है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा को लोगों को जाति और धर्म के आधार पर नहीं बांटना चाहिए। 

गठबंधन के सहयोगी मिलकर लड़ेंगे BMC चुनाव : राउत
शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी गठबंधन (एमवीए) के सहयोगी 2022 में बृहन्मुंबई नगर निगम का चुनाव एक साथ लड़ेंगे।  इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने एक समाचार चैनल से कहा कि महाराष्ट्र का सत्तारूढ़ गठबंधन टिकने वाला है। इसके साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि देश की वाणिज्यिक राजधानी का नगर निगम चुनाव गठबंधन जीतेगा। 

सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने किया तलब, कांग्रेस ने टाइमिंग पर उठाए सवाल

शिवसेना शासित बीएमसी देश का सबसे धनी नागरिक निकाय है, जिसका सालाना बजट 33,400 करोड़ रुपये से अधिक है। राउत ने कहा, 'शिवसेना की अगुवाई वाला गठबंधन महाराष्ट्र की राजधानी में नगर निगम चुनाव लड़ेगा और इसे जीतेगा। मुंबई में शिवसेना के अलावा और कौन जीत सकता है? एमवीए यहां स्थायी है।'

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.