mahendra-singh-dhoni-shares-his-retirement-plan-with-fans

Video: धोनी ने फैंस के साथ शेयर किया अपना रिटायरमेंट प्लान

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और लाखों दिलों पर राज करने वाले एमएस धोनी (ms dhoni) ने वर्ल्ड कप (world cup) के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले एक अहम खुलासा किया है। उन्होंने क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद की अपनी योजना अपने फैंस के साथ शेयर की है। धोनी इस समय 2019 विश्‍व कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं और उनकी पूरी कोशिश भारत को तीसरी बार विश्व विजेता बनाने की है।

विश्व कप में टीमें ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा सतर्क रहेंगी: स्टीव वॉ 
धोनी 37 साल के हो गए हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि वो वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। हालांकि उन्होंने इसकी कोई घोषणा नहीं की है। इसी बीच सोशल मीडिया पर धोनी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह लोगों से अपना रिटारमेंट प्लान शेयर करते नजर आ रहे हैं।

आमिर और वहाब पाकिस्तान की विश्व कप टीम में शामिल

 इस वीडियो में वो अपने फैंस को अपने बचपन के शौक के बारे में बता रहे हैं,  उन्होंने कहा, 'बचपन से ही मुझे पेंटिंग का शौक है, आज मैं आपको अपनी कुछ पेंटिंग दिखाने जा रहा हूं, मुझे उम्मीद है, कि ये आपको पसंद आयेंगी। मैं रिटायरमेंट के बाद अपने इस शौक को पूरा करूंगा और इसे समय दूंगा।' 

'I wanted to share a secret with all of you.Right from childhood I always wanted to become an artist, I have played a lot of cricket so I decided it's time for me now to take up what I wanted so I have made a few paintings.' 


हालांकि धोनी ने जो paintings दिखाईं वह कुछ ज्यादा खास नहीं थीं। भले ही धोनी ने अपने रिटारमेंट प्लान को बयां कर दिया हो, लेकिन फिलहाल विश्व कप तक वो कहीं नहीं जा रहे हैं। रिटायर होने से पहले उनकी इच्छा है की वह भारत के लिए दूसरी बार विश्व कप लाएं। भारत अब तक दो बार विश्व कप जीत चुका है। पहला विश्व कप 1983 में कपिल देव की कप्तानी में और दूसरा विश्व कप 2011 धोनी की कप्तानी में जीता था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.