Wednesday, Jan 22, 2020
mahesha bhatt citizenship amendment bill2019 protest  bhim rao ambedkar sanjay jha

नागरिकता कानून के विरोध में उतरे महेश भट्ट, कहा देश हर किसी का है

  • Updated on 12/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  प्रसिद्ध फिल्मकार महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) संशोधित नागरिकता कानून (citizenship amendment bill2019) के खिलाफ रविवार को यहां एक प्रदर्शन में शामिल हुए और कहा कि समय आ गया है कि लोग एकजुट हों और संदेश दें कि यह देश हर किसी का है।
स्वरा के बाद अब नागरिकता बिल को लेकर फिर से सरकार पर भड़के अनुराग कश्यप

मुंबई में हुआ विरोध
यह विरोध बैठक मुंबई में डॉ बी आर आंबेडकर (Dr bhim rao ambedkar) के घर ‘राजगृह’ में आयोजित की गई थी जहां भट्ट के साथ कांग्रेस नेता संजय झा (Sanjay jha) समेत अन्य शामिल हुए। भट्ट ने यहां एकत्र लोगों को संबोधित किया, समय है कि लोग खड़े हों और कहें कि यह देश हम सबका है और यह हम सभी की ताकत एवं इच्छा है जिसे अंतत: अभिव्यक्त किया जा रहा है।      
Cong-शिवसेना में बढ़ते मतभेद पर मायावती का वार, कहा- सामने आया दोहरा चरित्र

कहा भारत की आत्मा जिंदा है।
उन्होंने कहा, वह मोड़ आ गया है, भारत ने रविवार सुबह यह स्पष्ट कर दिया है। यहां आप सबका जुटना इस बात का सबूत है कि भारत की आत्मा जिंदा है।’’ फिल्मकार ने कहा, आज हम खुद को भारत के मूल विचार के प्रति सर्मिपत करते हैं जिसका इस पवित्र ग्रंथ में हमारे पूर्वजों ने जिक्र किया है और जिसकी हम सब कसम खाते हैं।’’ इस विरोध बैठक में मौजूद सभी ने भारत के संविधान (Constitution) की प्रस्तावना  को बारी-बारी पढ़ा।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.