Saturday, May 08, 2021
-->
mahindra opens its kitchens covid 19 anjsnt

कोरोना वायरस के दौरान महिंद्रा ने उठाया ये कदम, हर हफ्ते 50,000 लोगों को खिलाएगी खाना

  • Updated on 4/7/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। कोरोना वायरस महामारी के संकट में कई कार निर्माता कंपनियां विभिन्न तरीकों को अपनाकर मदद की ओर अग्रसर हो रही हैं। हाल ही में महिंद्रा ने COVID-19 रोगियों के लिए सस्ते वेंटिलेटर तैयार करने की घोषणा की थी। अब कंपनी गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की आपूर्ति करने का प्रयास कर रही है। साथ ही अधिक से अधिक सैनिटाइजर का उत्पादन करने की भी पहल कर रही है।  

सैनिटाइजर का प्रोडक्शन करने के लिए महिंद्रा ग्रुप (Mahindra) के गुजरात में स्थित एग्रीकल्चर केमिकल प्लांट को नियामक अधिकारियों से राज्य और केंद्र दोनों स्तर पर आवश्यक लाइसेंस भी प्राप्त हो चुके हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले सप्ताह करीब 10 अलग-अलग स्थानों पर अपनी रसोईयां भी खोली हैं, जिससे जरूरतमंदों को भोजन प्राप्त हो सके।

इतने लोगों की हो चुकी है मदद
 महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयंका के एक ट्वीट के अनुसार, ऑटो मेकर कंपनी महिंद्रा अब तक एक हफ्ते में 50,000 से अधिक भोजन और 10,000 राशन सप्लाई कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी दूसरे लोगों को भी अपनी रसोई उपलब्ध करा रही है जो राहत प्रयासों के लिए किचन का उपयोग करना चाहते हैं।

ऐसे हो रही है मदद
 महिंद्रा की रसोई में एक दिन में करीब 10,000 भोजन के पैकेट तैयार किए जा सकते हैं। फूड सप्लाई के तहत भोजन के पैकेट और अनाज के पैकेट का वितरण भी शामिल है।दुनियाभर के अन्य ऑटो ब्रांड भी COVID-19 महामारी से बचने के लिए अलग-अलग तरीकों को अपनाकर स्वास्थ्य संगठनों की सहायता कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.