Monday, Mar 25, 2019

J&K: राजौरी सेक्टर के नौशेरा में हुए IED ब्लास्ट में सेना के मेजर चित्रेश बिस्ट शहीद

  • Updated on 2/16/2019

 नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  पुलवामा आतंकी हमले के दो दिन बाद फिर एलओसी के राजौरी में IED ब्लास्ट हुआ है, जिसमें सेना के एक मेजर शहीद चित्रेश बिस्ट(55) हो गए हैं। शनिवार शाम एलओसी के पास हुई पेट्रोलिंग पार्टी के पास यह ब्लास्ट हुआ। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

चित्रेश की मार्च में शादी होने वाली थी। वह उत्तराखंड के टिहरी के रहने वाले थे। मेजर चित्रेश 2009 में आईएमए से पास आउट हुए थे। हादसा होने से पहले कई बमों को डिफ्यूज किया जा किया जा चुका था। उनकी मौत की खबर मिलते ही स्थानीय विधायकों का उनके घर जमावड़ा लग गया।

खबरों के मुताबिक यह एक बैट हमला था, पाकिस्तानी सेना और आतंकी मिलकर भारतीय सीमा के अंदर आए और उन्होंने IED प्लांट किया। जब भारतीय सेना को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने वहां सर्च अभियान चलाया। इसी दौरान ब्लास्ट हुआ और सेना की इंजीनियरिंग कोर के मेजर शहीद हो गए। इस हादसे में दो अन्य जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर भी है।

ब्लास्ट नौशेरा के लाम झंगर इलाके में हुआ। अभी शहीद हुए अधिकारी की पहचान नहीं हुई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.