Monday, Jan 21, 2019

राशि अनुसार उपाय कर 2019 को बनाएं खुशहाल, मिलेगा बुरे वक्त से छुटकारा

  • Updated on 12/17/2018

नई दिल्ली/डिजिटल। ये साल अब बस कुछ दिनों मे अलविदा लेने जा रहा है लेकिन आने वाला साल ज्योतिष की दृष्टि से बेहद खास माना जा रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार 2019 की शुरुआत शुक्र और सूर्य के गोचर से होगी, जिसकी वजह से सुख और समृद्धि दोनों के मार्ग खुलेंगे।

ज्योतिष के मुताबिक 12 राशियां होती है। इन 12 राशियों पर पड़ने वाली ग्रह दशा के अनुसार ही किसी भी जातक का भविष्य या वर्तमान में चल रही उथल पुथल का पता लगाया जा सकता है। 

पूजा के बाद इस वजह से किया जाता भगवान शिव के मंत्र का जाप

ज्योतिषियों के अनुसार ये साल कई राशियों के लिए भाग्य चमकाने वाला रहेहा तो कई राशियों पर हावी भी होगा। साथ ही राहु-केतु भी कई राशियों के लिए अत्यधिक खास परिवर्तन के योग्य को लेकर आ रहा है। आइए जानते हैं कि कैसे साल 2019 में राशि के अनुसार उपाय कर आपको मिलेगा बुरे वक्त से छुटकारा।

नेवले की मूर्ति घर में रखने से मिलते हैं ये लाभ, जानिए यहां

मेष
मेष राशि वालों के लिए ये साल मिला-जुला रहेगा, लेकिन उपाय करना भी जरुरी है। इस राशि को लोगों को लगातार एक हफ्ते तक कच्चा दूध जल में डालकर नहाना है।

वृष
इस राशि के लोगों को सिर्फ एक उपाय करना है। इन्हें लगातार एक हफ्ता सुबह उठकर नहाने के बाद अपनी नाभि पर थोड़ा सा शहद लगाना होगा।

rashifal 2019

मिथुन
इस राशि के लोगों को रोज एक हफ्ते तक केसर-घी को अपने कंठ पर सुबह नहाने से बाद लगाना है। ऐसा करने से ग्रहों के दुष्प्रभावों से बचा जा सकता है।

कर्क
इस राशि के लिए नए साल में अनहोनी की आशंका बन रही है इसलिए नए साल में गौमूत्र का छिड़काव दूर्बा के जरिए अपने ऊपर जरूर करें। ऐसा आपको 7 दिन लगातार करना है।

सिंह
लगातार एक हफ्ते तक एक चुटकी आटा किसी पौधे के नीचे रखते हुए दिन का आरंभ करें।

कन्या
एक हफ्ते तक लगातार सुबह-सुबह किसी जरूरतमंद को फल का दान करें। एक केला, एक सेब, संतरा कुछ भी दान कर सकते हैं।

वास्तु की तरह फेंगशुई शास्त्र भी फायदेमंद, सिर्फ नमक से लाएं घर में खुशहाली

तुला
चांदी का आभूषण या सिक्का एक हफ्ते  के लिए अपने पास जरूर रखें। ये आपको धनहानि से बचाएगा और भाग्य वृद्धि के लिए भी सहायक होगा।

वृश्चिक
इस राशि को लोगों को हल्दी घिसकर अपनी नाभि पर लगाना है। ऐसा लगातार एक हफ्ता करने से किस्मत आपका साथ देने लगेगी और पूरे साल आपके सभी काम पूरे होंगे।

धनु
दिन की शुरुआत काजल से करें। इसके लिए अपने तलवे पर काजल को टीके के रूप में लगा लें। ये उपाय आपको 7 दिन तक लगातार करना है।

मकर
इस राशि में केतु का प्रभाव चल रहा है इसलिए रंगबिरंगा रूमाल अपने पास अवश्य रखें। ऐसा 7 दिन तक करना है उसके पश्चात इसे किसी को तोहफे में दे दें।

कुंभ
एक सप्ताह के लिए कोयले को किसी कागज में लपेटकर अपने बैग में या जो भी चीज आपके पास रहती है उसमें रख लें। एक सप्ताह बीतने के बाद इसे किसी पौधे के नीचे रख दें।

मीन
लगातार एक हफ्ते तक बजरंगबाण या सुंदरकांड का पाठ रोज सुबह नहाकर जरूर करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.