Saturday, Apr 04, 2020
malladi krishna rao said will take legal action against bedi for government schemes

Puducherry: सरकारी योजनाओं को लेकर बेदी के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्रवाई- माल्लादी कृष्ण राव

  • Updated on 2/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पुडुचेरी (Puducherry) के स्वास्थ्य एवं पर्यटन मंत्री माल्लादी कृष्ण राव (Malladi Krishna Rao) ने शुक्रवार को उपराज्यपाल किरण बेदी (Kiran bedi) पर आरोप लगाते हुए कहा, कि वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे क्योंकि वह विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित रूप से रुकावट डाल रही हैं। हालांकि बेदी ने इन आरोपों का सिरे से खंडन किया है।

अमित शाह ने मालदीव के गृह मंत्री से की मुलाकात

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राव ने बेदी पर लगाए आरोप  
पुडुचेरी संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राव ने बेदी पर आरोप लगाया कि वह आईएएस अधिकारियों विशेष रूप से तमिल आईएएस अफसरों को डरा रही हैं। सीबीआई की हालिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए मंत्री ने कहा, 'छह अधिकारी मानसिक रूप से प्रताडि़त हुए और अवसाद के शिकार हुए क्योंकि उपराज्यपाल ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के माध्यम से सीबीआई में उनके खिलाफ आरोप लगाए थे।'

मुंबई: बीजेपी ने वारिस पठान की विवादित बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया

बेदी ने ईमानदार अधिकारियों के बारे में विपरीत रिपोर्ट केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजी
गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने पाया कि छह में से किसी भी अधिकारी ने 2017 में निजी मेडिकल कॉलेज में छात्रों के चयन और दाखिले में कोई गलती नहीं की थी। मंत्री राव ने सवाल किया, 'उनके अधिकारपूर्ण/धौंस जमाने वाले रवैये के कारण अधिकारियों को जो प्रताडना झेलनी पड़ी है, उस पर उनका क्या जवाब है।' मंत्री ने किसी का नाम लिए बगैर यह भी आरोप लगाया कि बेदी ने ईमानदार अधिकारियों के बारे में विपरीत रिपोर्ट केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजी है।

देश की राजनीति के सामने विश्वसनीयता का संकट, जिसके नेता जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

बेदी के खिलाफ मामला दर्ज कराउंगा-राव
उन्होंने कहा कि उनके विभाग केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित या स्थानीय सरकार की योजनाओं को किरण बेदी के हस्तक्षेप के कारण लागू नहीं कर पा रहे हैं। राव ने कहा, 'मैं कभी समझौता नहीं करुंगा और मैंने अपने करियर में कई किरण बेदी देखी हैं। लोगों को न्याय दिलाने और बेदी का हस्तक्षेप बंद करवाने के लिए मैं अगले एक सप्ताह में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराउंगा।' मंत्री के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बंदी ने उन्हें गलत बताया और कहा कि यह पूरी तरह से गलत सूचना फैलाने का मामला है।

AIMIM भारतीय मुसलमानों के दिमाग में जहर घोलने की कोशिश कर रही है- संजय राउत

पद संभालने के बाद से वह योजनाओं में अडंगा डाल रही हैं बेदी
इस आरोप पर कि 2016 में पद संभालने के बाद से वह योजनाओं में अडंगा डाल रही हैं और वह इसे लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, बेदी ने कहा कि वह वित्तीय रूप से सक्षम और पेशेवर तरीके से योजनाबद्ध किसी भी प्रस्ताव को नहीं रोक रही हैं। उन्होंने तमिलनाडु के आईएएस अफसरों के साथ गलत व्यवहार कर रही हैं, इस आरोप को भी उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया। राव केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की आंध्र प्रदेश की सीमा में स्थित एन्क्लेव यनाम सीट से निर्वाचित हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.