Sunday, Jun 16, 2019

माल्या ने भारतीय बैंकों का पूरा बकाया लौटाने की पेशकश को दोहराया

  • Updated on 4/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संकट में फंसे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपनी बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन पर सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय बैंकों का ‘‘100 प्रतिशत बकाया लौटाने’’ की अपनी पेशकश को फिर दोहराया है। माल्या ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जेट एयरवेज के ठप होने पर दु:ख प्रकट करते हुए यह पेशकश की । 

किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख 63 वर्षीय माल्या फिलहाल की बैंकों के कर्ज में हेरीफेरी और मनीलांडरिंग जैसे आरोपों में भारतीय एजेंसियों को तलाश है। ये एजेंसियां उन पर भारत में कानूनी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन के अधिकारियों से भगोड़ा घोषित कर इस व्यवसायी को भारत को सौंपने की मांग कर रही है जिसे वहां की सरकार ने मंजूरी दे दी है।

नरेंद्र मोदी ने किया दावा- TMC के 40 विधायक हैं संपर्क में

माल्या प्रत्यर्पण के आदेश को अदालत में चुनौती दे रहे हैं। माल्या पर 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी तथा मनी लांडरिंग का आरोप है। माल्या ने सोमवार को ट्वीट करते हुए अपनी बंद हुई एयरलाइन तथा जेट एयरवेज के बीच तुलना की। नकदी संकट के बीच देश की प्रमुख एयरलाइन जेट एयरवेज फिलहाल खड़ी हो गई है।

BJP प्रत्याशी बाबुल के खिलाफ EC ने दिया FIR दर्ज कराने का आदेश

माल्या ने कहा कि किंगफिशर सहित कई भारतीय विमानन कंपनियां बंद हो गई हैं। जेट के ढहने की पूर्व में कोई सोच नहीं सकता था। उन्होंने कहा कि यह सचमुच एक व्यावसायिक विफलता थी। लेकिन सीबीआई और ईडी ने मुझ पर आपराधिक आरोप लगाए, जबकि मैंने 100 प्रतिशत लौटाने की पेशकश की है। सिर्फ मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया।  

मोदी से खार खाए केजरीवाल का तेज बहादुर को सलाम, अखिलेश को बधाई

 माल्या ने कहा, ‘‘मैंने जेट के बंद होने पर टीवी बहस देखी। इनमें कंपनी के वे कर्मचारी शामिल थे जिनको वेतन नहीं मिला है और उद्योग के दिग्गज भी। बेरोजगारी, परेशानी, बैंकों के पास उपलब्ध प्रतिभूतियां क्योरिटी और पुनरोद्धार की संभावना महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। मैं किंगफिशर के 100 प्रतिशत बकाया को चुकाने की पेशकश कर रहा हूं, लेकिन बैंक इसके लिए तैयार नहीं हैं।’’    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.