Tuesday, Oct 19, 2021
-->
malmas 2020: chant these mantras in malmas lord vishnu will be blessed prshnt

Malmas 2020: मलमास में इन मंत्रों का करें जाप, भगवान विष्णु की होगी कृपा

  • Updated on 10/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिन्दू धर्म में मलमास या पुरुषोत्तम मास का बड़ा महत्व माना जाता है। तीन वर्ष में एक बार आने वाला मलमास 18 सितंबर से शुरू होकर 16 अक्टूबर को खत्म होगा। मलमास के अधिपति भगवान विष्णु हैं। इसी कारण मलमास में भगवान विष्णु के अगल-अलग स्वरुपों की पूजा करने का विधान है। इसके अतिरिक्त इस मास में भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप करना भी उत्तम माना जाता है। 

मलमास में भगवान विष्णु के मंदिरों में उनका दर्शन करना भी अच्छा होता है। अपने घर पर नित्य स्नान आदि से निवृत होकर भगवान विष्णु के कुछ प्रभावी मंत्रों का जाप करने से घर में सुख और संपत्ति बनान रहता है। यहां आपको ऐसे ही कुछ मंत्र बताया गया है जिसका आप घर पर जाप कर सकते हैं।



ओम नमो भगवते वासुदेवाय।।
भगवान विष्णु का यह प्रभावी द्वादशाक्षरी मंत्र है। पुरुषोत्तम मास में नित्य स्नान के बाद भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करें और इस मंत्र का जाप करें, आपका मन शांत होगा।

गोवर्धनधरं वन्दे गोपालं गोपरूपिणम्।
गोकुलोत्सवमीशानं गोविन्दं गोपिकाप्रियम्।।

इस मंत्र का जाप से व्यक्ति के समस्त पापों का नाश होता है और उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है।

ऊं नारायणाय विद्महे वासुदेवाय धीमहि तन्नो विष्णु प्रचोदयात्।।
यह भगवान विष्णु का गायत्री महामंत्र है। इसका पूजा के बाद जाप करना कल्याणकारी होता है। भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप तुलसी की माला से करना बहुत लाभकारी माना जाता है। मंत्र का जाप पीले आसन पर विराजमान होकर करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.