Wednesday, Oct 23, 2019
mamata banerjee attacks bjp modi govt over unemployment rate appeat to youth

ममता बनर्जी ने बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा, युवाओं से की अपील

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केन्द्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा। बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी।

अनुच्छेद 370: J&K में ‘कठोर उपायों’ के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करेगा SC

 मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है। बंगाल में हम 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा दिवस मनाते हैं। मैं युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी से अपील करती हूं कि मजबूत बनो और सवाल करो। बेरोजगारी की समस्या का कोई जवाब नहीं है।’’ 

कश्मीर में तनाव के बीच पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को सता रही है फ्यूचर की चिंता

केन्द्र सरकार के आंकड़ों का हवाला देते हुए बनर्जी ने कहा कि राज्य में उनके शासनकाल में बेरोजगारी में 45 प्रतिशत की कमी आई है। आंकड़ों में पश्चिम बंगाल सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में राज्यों में सबसे ऊपर था। 

उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की हत्या मामले में वकील ने लगाया CBI पर आरोप

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे राज्य बंगाल में बेरोजगारी 45 प्रतिशत कम हुई है। जीडीपी वृद्धि में बंगाल देश में सबसे ऊपर है। मैं हमेशा युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी के साथ हूं।’’ आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 2018-19 में जीडीपी दर 12.58 प्रतिशत रही और इस दौरान बेरोजगारी दर 6.1 दर्ज की गई।

कश्मीरी महिला पर कटाक्ष: दिल्ली महिला आयोग ने खट्टर, गोयल को लिया आड़े हाथ

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.