Wednesday, May 12, 2021
-->
mamata banerjee election prediction for bjp in west bengal after prashant kishor rkdsnt

प्रशांत किशोर के बाद ममता ने की BJP के लिए चुनावी सीटों की भविष्यवाणी

  • Updated on 4/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा यहां विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फुलबाड़ी में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए इस दावे का उपहास किया कि भाजपा ने 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के चार चरणों में ही 100 सीटें जीत ली है। 

भाजपा शासित गुजरात में कोरोना मामलों में इजाफा, शमशानों में लगीं लंबी कतारें 

ममता ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जिन 135 सीटों पर अब तक चुनाव हुए हैं, उनमें भाजपा पहले ही 100 सीटें जीत ली है। मैं कह सकती हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद, भाजपा को कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी।' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग बातें कर झूठ फैला रही है। इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशाोर ने दावा किया था कि भाजपा बंगाल में 100 सीटों के दायरे में सीमिट जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह अपना काम छोड़ देंगे।

कांग्रेस बोली- पीएम मोदी लोगों की जान के बजाय बंगाल चुनाव को दे रहे हैं तवज्जो 

ममता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दार्जिंलिंग के लेबोंग में कहा था कि कोई एनआरसी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 14 लाख लोगों की पहचान की गई है और उन्हें राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के तहत अवैध प्रवासियों को खोजने के लिए प्रक्रिया के आधार पर निरोध केंद्रों में भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘14 लाख लोगों को निरोध केंद्रों में जाने के लिए कहा गया है।’’     

भाजपा नेतृत्व वाले राजग से अलग हुई गोवा फॉरवर्ड पार्टी 

ममता ने कहा कि अगर तृणमूल फिर से सत्ता में आती है तो वह पश्चिम बंगाल में विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि आप सभी नागरिक हैं। लोगों से उनका एकमात्र अनुरोध है कि वे अपना वोट डालें। ममता ने दावा किया कि भाजपा ऐसे अन्य राज्यों से लोगों को ला रही है जहां महामारी फैली हुयी है और इससे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने में मदद मिल रही है। 

कांग्रेस नीत महागठबंधन ने आयोग से मतगणना के दौरान पारदर्शिता रखने का किया अनुरोध

उन्होंने कहा, 'ये लोग राज्य में कोविड फैलाएंगे और फिर चले जाएंगे। पिछले साल जब कोविड की स्थिति थी तो भाजपा के किसी भी नेता को राज्य में आने की सुध नहीं थी।' ममता ने‘जन-विरोधी और गरीब-विरोधी रुख’के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि रसोई गैस सहित अन्य ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं।

अमेरिका ने जॉनसन एंड जॉनसन के कोरोना रोधी टीके पर की अस्थायी रोक की सिफारिश

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.