Friday, May 20, 2022
-->
mamata banerjee injury nandi gram election commission verdict kmbsnt

ममता बनर्जी पर हमले का नहीं मिला कोई सबूत, चुनाव आयोग ने सुनाया अपना फैसला

  • Updated on 3/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamata banerjee) के साथ हुई घटना पर चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुना दिया है। अलग-अलग रिपोर्टों के आधार पर चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि ममता बनर्जी पर किसी भी प्रकार का कोई हमला नहीं किया गया। इसके सबूत नहीं मिले हैं। ममता के पैर में जो चोट लगी वो महज एक हादसा था। 

चुनाव आयोग को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 10 मार्च को नंदीग्राम में हुए कथित मामले को लेकर बंगाल सरकार की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली थी। हालांकि आयोग ने इसे अधूरी करार देते हुए मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय से और विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था।

एंटीलिया केस में NIA का बड़ा खुलासा- नहीं मिला टेरर एंगल, मुंबई पुलिस की इनोवा में भागे थे आरोपी

चुनाव आयोग ने राज्य सरकार की रिपोर्ट को बताया था अधूरी
चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव को इस तरह का विवरण देने को कहा गया है कि यह घटना किस प्रकार हुई और इसके पीछे कौन हो सकता है। अधिकारी ने कहा पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दी गई रिपोर्ट अधूरी प्रतीत होती है और इसमें घटना के बारे में विस्तृत विवरण नहीं है। जैसे घटना किस तरह हुई और इसके पीछे कौन हो सकता है।

आयोग ने मांगी थी विस्तृत रिपोर्ट
उन्होंने कहा कि हमने राज्य प्रशासन से और विवरण तलब किया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार की शाम को रिपोर्ट में मौके पर भारी भीड़ होने का जिक्र किया गया है। लेकिन लोगों का कोई उल्लेख नहीं है जिन पर ममता बनर्जी ने हमले का आरोप लगाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बुधवार की शाम को तृणमूल कांग्रेस नेता पर हुए कथित हमले का विवरण स्पष्ट नहीं है।

एंटीलिया केस में सचिन वाजे की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र में सियासी हलचल, संजय राउत ने कही ये बात

आयोग ने की थी 2 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति
बता दें कि बुधवार की शाम को इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की थी और राज्य सरकार के लिए 2 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की थी। राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल, अप्रैल 10 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.