Tuesday, Dec 06, 2022
-->
mamata banerjee said bjp is gas balloon which is alive only in media rkdsnt

ममता बनर्जी बोलीं- भाजपा गैस का गुब्बारा है, जो सिर्फ मीडिया में ही जिंदा है

  • Updated on 2/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह‘‘गैस का गुब्बारा है, जो केवल मीडिया में ही जिंदा है‘’और यह दागियों के लिये‘‘वाशिंग मशीन‘’भी है। बनर्जी ने कहा कि टीएमसी छोड़ भाजपा में जाने वालों ने ऐसा इसलिये किया ताकि उन्होंने जो पैसा जमा किया है, उसे सुरक्षित रखा जा सके।

मोदी सरकार के बजट 2021 को लेकर घोर निराश नजर आए पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम

टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित अखिल भारतीय उचित दर दुकान डीलर संघ के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,‘चिंता की कोई बात नहीं है। ‘मां, माटी और मानुष’ सरकार (टीएमसी का नारा) राज्य की सत्ता में बरकरार रहेगी...भाजपा गैस का गुब्बारा है, जो केवल मीडिया में ही जिंदा है। उनके पास पैसा है और सड़कों पर (पार्टी के) झंडे लगाने के लिये एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।‘‘ 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बजट 2021 को लेकर मोदी सरकार को दी नसीहत

उन्होंने कहा,‘‘उन्हें ऐसा करने और मीडिया में जिंदा रहने दीजिये। टीएमसी आपके दिलों में जिंदा रहेगी। आप मुझे आश्वस्त कीजिये, मैं आपका (अच्छा) भविष्य सुनिश्चित करूंगी।‘‘ बनर्जी ने कहा,‘‘डकैतों ने अचानक बहुत पैसा जमा कर लिया है। अब वे भाजपा नामक वाशिंग मशीन के पास जा रहे हैं, जहां वे कालाधन डालकर सफेद धन निकाल सकें। वे केवल पैसे के लिये वहां जा रहे हैं और किसी वजह से नहीं। मैं उन्हें चुनाव लडऩे के लिये टिकट नहीं देने वाली थी। मैं उन लोगों को टिकट क्यों दूं, जिन्होंने खराब काम किया है। लोगों को खुशी होगी जब मैं उनकी बजाय नए लोगों को टिकट दूंगी।‘‘ 

तेजस्वी बोले - ये बजट देश निर्माण के लिए नहीं, बल्कि देश बेचने के लिए था

इस दौरान बनर्जी ने राशन डीलर लाइसेंस की नियमित एक वर्ष की अवधि को बढ़ाकर तीन वर्ष करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार किसी राशन डीलर की मौत होने की सूरत में उसके परिवार को दो लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करेगी। बनर्जी ने नई राशन डीलरशिप के लिये लाइसेंस खरीदने के आवेदन शुल्क को पांच लाख रुपये से कम कर दो लाख रुपये करने की भी घोषणा की। 

केजरीवाल के वीडियो से छेड़छाड़ मामले में बढ़ सकती है भाजपा के पात्रा की मुश्किलें

भाजपा का जन-विरोधी बजट :ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रस्तुत केंद्रीय बजट को ‘जन-विरोधी’ करार देते हुए आरोप लगाया कि यह जनता को छलने वाला बजट है और राष्ट्रवाद की बात करने वाली भाजपा देश के संसाधनों को निजी क्षेत्र के लोगों को बेच रही है। नये कृषि कानूनों को वापस लिये जाने की मांग दोहराते हुए बनर्जी ने कहा कि जब केंद्र सरकार करोड़ों रुपये के डूबते कर्ज को माफ कर रही है तो कृषि कानूनों को वापस लेने में कैसा संकोच है? 

केजरीवाल को रास नहीं आया बजट 2021-22, मोदी सरकार पर साधा निशाना

 उन्होंने कहा, ‘‘यह जनता को छलने वाला बजट है। यह किसान विरोधी, जन विरोधी और देश विरोधी बजट है।’’ तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले कुछ नेताओं को दिल्ली बुलाने के लिए भाजपा द्वारा चार्टर्ड विमान की व्यवस्था किये जाने का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनके पास प्रवासी श्रमिकों की यात्रा के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन चार्टर्ड विमानों में भ्रष्ट नेताओं को बुलाने के लिए पैसे हैं। 

Budget 2021 : राहुल बोले- मोदी सरकार अपने उद्योगपति दोस्तों को सौंपना चाहती है देश की संपत्ति

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.