Wednesday, Jan 22, 2020
mamata banerjee says tmc victory assembly by election is mandate against nrc

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में TMC की जीत से ममता बनर्जी के हौसले बुलंद

  • Updated on 11/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस को मिली जीत ‘धर्मनिरपेक्षता और एकता’ के पक्ष में और ‘‘एनआरसी’’ के खिलाफ जनादेश है। 

उद्धव की ताजपोशी के बीच सुप्रिया सुले को रह-रह कर याद आए बालासाहेब ठाकरे

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा अपने अहंकार और राज्य के लोगों को ‘‘अपमानित’’ करने का परिणाम भुगत रही है। ममता ने कहा, ‘‘उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा को नहीं सोचना चाहिए कि देश के लोग बहुमत (भाजपा के पास) नहीं होने के बावजूद राज्यों में सरकार गठन के उसके धौंस जमाने वाले तौर तरीकों को स्वीकार कर लेंगे।’’  

दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को मालिकाना हक देने वाले बिल को लोकसभा में मंजूरी

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के तपन देब सिन्हा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा उम्मीदवार कमल चंद्र सरकार को कालियागंज सीट पर 2417 वोटों के अंतर से हरा दिया। टीएमसी उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने खडग़पुर सदर सीट जीत ली है। उन्होंने भाजपा के प्रेम चंद्र झा को 20,788 वोटों के अंतर से हराया। 

उद्धव ठाकरे सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी, आम आदमी पर रहेगा जोर

 सत्तारूढ़ पार्टी ने करीमपुर सीट पर भी अपराजेय बढ़त बना ली है। इस सीट पर तृणमूल उम्मीदवार बिमलेंदु सिन्हा रॉय ने भाजपा के जय प्रकाश मजूमदार पर 23,000 वोटों के अंतर से बढ़त बना ली है।  

शरद पवार ने महाराष्ट्र की सियासत में खुद को साबित किया असली 'चाणक्य'

ममता ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘‘हम इस जीत का श्रेय बंगाल की जनता को देते हैं। भाजपा अपने अहंकार और बंगाल के लोगों को अपमानित करने का परिणाम भुगत रही है। लोगों ने उसे सिरे से खारिज कर दिया है। वह (भाजपा) इस देश के नागरिकों को शरणार्थी घोषित करने और उन्हें हिरासत केंद्रों में भेजना चाहती है।’’ 

उद्धव ठाकरे को सोनिया, राहुल गांधी ने दी खास संदेश के साथ शुभकामनाएं

उन्होंने कहा कि माकपा और कांग्रेस खुद को मजबूत करने के बजाय पश्चिम बंगाल में भाजपा की मदद कर रही हैं। रोजगार सृजन में नाकाम रहने और धर्म की राजनीति करने को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए ममता ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा के हालिया विधानसभा चुनाव तथा बंगाल विधानसभा उपचुनाव के नतीजे भाजपा के खिलाफ लोगों के आक्रोश को प्रदर्शित करते हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.