Tuesday, Dec 07, 2021
-->
mamata banerjee school-colleges will be closed till 20 september in west bengal pragnt

Coronavirus: ममता सरकार का बड़ा ऐलान, इन 3 दिन रहेगा राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन

  • Updated on 8/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। यहां हर दिन भारी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोरोना से ज्यादा प्रभावित छह शहरों से उड़ानें बहाल करने की अनुमति के साथ ही कई छूट की बुधवार को घोषणा की, लेकिन शैक्षणिक संस्थानों के खुलने पर रोक 20 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी। 

NEET-JEE की परीक्षा पर बोले राहुल गांधी- मुझे है स्टूडेंट्स के भविष्य और स्वास्थ्य की चिंता

कोरोना काल में ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान
पश्चिम बंगाल में 7, 11 और 12 सितंबर को पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन करने और अन्य एहतियाती उपायों को लागू करने के साथ मेट्रो रेल सेवा बहाल की जा सकती है। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उन्होंने कहा, 'कोविड-19 से ज्यादा प्रभावित छह शहरों से उड़ान परिचालन बहाल करने के संबंध में हमें कई अनुरोध मिले हैं, इसलिए एक सितंबर से इन छह शहरों से सप्ताह में तीन बार उड़ानें संचालित हो सकेंगी।'

JEE-NEET Exams: सोनिया की वर्चुअल बैठक में ममता बनर्जी ने कहा- एकजुट होकर चलें सुप्रीम कोर्ट

20 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 31 अगस्त तक दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा, 'राज्य में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 20 सितंबर तक बंद रहेंगे। अन्य पाबंदी भी लागू रहेगी। सात, 11 और 12 सितंबर को संपूर्ण लॉकडाउन होगा।' बनर्जी ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए राज्यों को पीएम-केयर्स कोष से राशि वितरित की जानी चाहिए।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.