Friday, Dec 03, 2021
-->
mamata banerjee shocked by uttarakhand disaster aap kejriwal ready to provide help rkdsnt

उत्तराखंड आपदा से स्तब्ध हैं ममता, केजरीवाल मदद मुहैया कराने को तैयार

  • Updated on 2/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद आई आपदा से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैरान-परेशान हैं। दोनों ने चिंता जाहिर करते हुए उत्तराखंड के लोगों को हरसंभव मदद मुहैया कराने की बता कही है। अन्य विपक्षी दलों ने भी इस आपदा पर अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं। 

गुजरात में सक्रिय ओवैसी ने किसान आंदोलन पर पीएम मोदी पर साधा निशाना

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीएम योगी ने बढ़ाई प्रशासनिक सक्रियता

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार उत्तराखंड के लोगों को हरसंभव मदद मुहैया कराने के लिये तैयार है, जहां रविवार को चमोली जिले के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से भीषण बाढ़ आ गई है। केजरीवाल ने ट्वीट किया,‘‘चमोली कालिे से आपदा की खबर बेहद चिंताजनक है, ईश्वर से सभी लोगों की सुरक्षा एवं कुशलता की प्रार्थना करता हूं। इस मुश्किल घड़ी में उत्तराखंड की जनता तक हरसंभव मदद पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार तैयार है।‘‘ 

’ AAP ने किया MCD उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में रविवार को ग्लेशियर टूटने से धौली गंगा नदी में भीषण बाढ़ आ गई है, जिससे पारिस्थितिकीय रूप से संवेदनशील हिमालय के ऊपरी हिस्सों में बड़े पैमाने पर तबाही होने की खबर है। अधिकारियों के अनुसार एक बिजली परियोजना में काम कर रहे 150 से अधिक श्रमिक लापता हैं।     

केंद्रीय कृषि तोमर बोले- किसान आंदोलन का स्वरूप सीमित क्षेत्र में 

उत्तराखंड में आई आपदा से काफी स्तब्ध हूं :ममता 
वहीं, ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद आई आपदा से वह काफी स्तब्ध हैं। ग्लेशियर टूटने के कारण अलकनंदा और इसकी सहायक नदियों में अचानक बाढ़ आ गई है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड में एक बिजली परियोजना स्थल पर काम कर रहे 150 से अधिक श्रमिकों के इस आपदा में मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, कई गांवों को खाली करा दिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस शाह ने पीएम मोदी को बताया ‘लोकप्रिय, जीवंत और दूरदर्शी नेता’

किसान आंदोलन : विरोध स्थलों पर फिर से इंटरनेट सर्विस अस्थायी रूप से सस्पेंड

ममता ने ट्विटर पर कहा, ‘‘उत्तराखंड में आई आपदा में लोगों की जान जाने को लेकर काफी स्तब्ध और बहुत दुखी हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। आपदा में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’’ आपदा के मद्देनजर उत्तराखंड में पौड़ी, टिहरी, रूद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून सहित कई जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.