Sunday, Apr 18, 2021
-->
mamata-banerjee-will-hold-padyatra-against-lpg-price-hike-in-siliguri-today-kmbsnt

LPG गैस के बढ़े दामों पर बीजेपी को घेरेंगी 'दीदी', सिलीगुड़ी में आज करेंगी पदयात्रा

  • Updated on 3/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Election) की तैयारी में जुटी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ जमकर मैदान में उतर चुकी हैं। एक ओर आज पीएम मोदी ब्रिगेड परेड ग्राउंड में बीजेपी की रैली को संबोधित करने जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सिलिगुड़ी (Siliguri) में LPG गैस सिलिंडरों के बढ़े दामों के मुद्दे पर केंद्री की बीजेपी सरकार को घेरने के तैयारी में हैं। 

ममता बनर्जी आज सिलिगुड़ी में LPG गैस सिलिंडरों के बढ़े दामों के मुद्दे पर एक पद यात्रा करने जा रही हैं। इस दौरान भारी भीड़ के जुटने की संभावना है। 

आजम खान को लेकर योगी सरकार पर हमलावर सपा निकालेगी साइकिल यात्रा

291 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 291 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी की। टिकटों के बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदायों पर जोर दिया गया है।

दार्जलिंग की शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जीजेएम
तृणमूल कांग्रेस के एक सहयोगी दल गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बिमल गुरुंग गुट के तीन उम्मीदवार दार्जलिंग की शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। बनर्जी ने कहा, ‘इस बार हमने अधिक युवाओं और महिला उम्मीदवारों पर जोर दिया है। इसके अलावा 23 से 24 मौजूदा विधायकों को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है और सूची में लगभग 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति (एससी) और 17 अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के नाम हैं।’

योगी आदित्यनाथ ने कहा- रामायण में विज्ञान और आध्यात्म का समन्वय

ममता ने किया लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा
लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा करते हुए बनर्जी ने इसे ‘सबसे आसान’ चुनाव करार दिया। उन्होंने कहा, ‘सत्ता में आने के बाद हम विधान परिषद का गठन कराएंगे ताकि वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को समायोजित किया जा सके। हम हर किसी को विशेष रूप से 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को समायोजित नहीं कर सकते थे।’

उन्होंने कहा, ‘मैं नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ूंगी, जबकि शोभनदेव चट्टोपाध्याय भवानीपुर सीट से चुनाव लडेंगे।’ बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी कि वे जितना चाहें केंद्रीय बल तैनात करें, लेकिन जीत तृणमूल कांग्रेस की ही होगी। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.