Friday, Dec 03, 2021
-->
mamata spectacular victory from bhawanipur, shamserganj  jangipur also tmc won rkdsnt

भवानीपुर से ममता की शानदार जीत, शमसेरगंज और जंगीपुर में भी TMC ने मारी बाजी, BJP मायूस

  • Updated on 10/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपेक्षित शानदार जीत के बाद मुर्शिदाबाद जिले के शमसेरगंज और जंगीपुर में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवारों ने प्रभावशाली जीत दर्ज की। टीएमसी के जाकिर हुसैन ने जंगीपुर में 92,480 मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। 

पतंजलि के गुरुकुल की संन्यासिनी ने 5वीं मंजिल से कूद कर की खुदकुशी, उठे सवाल

जंगीपुर में टीएमसी उम्मीदवार जाकिर हुसैन को 1,36,444 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुजीत दास को 43,964 वोट मिले हैं। हुसैन को 92,480 मतों के अंतर से विजयी घोषित किया गया।

केशव प्रसाद मौर्य बोले - नए कृषि कानूनों का विरोध ‘चुनावी आंदोलन’ है

रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के जेन आलम मियां के अलावा कोई भी प्रत्याशी चार अंकों तक नहीं पहुंचा। शमशेरगंज में टीएमसी उम्मीदवार अमीरुल इस्लाम ने 26,379 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। इस्लाम को 96,417 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जायदुर रहमान को 70,038 वोट मिले हैं। एक समय मुर्शिदाबाद को कांग्रेस को गढ़ माना जाता था। जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में टीएमसी की जीत ने कांग्रेस को पश्चिम बंगाल राज्य में मुश्किल स्थिति में डाल दिया है।

उन्होंने कहा, 'मैं भवानीपुर और पश्चिम बंगाल के लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जो इन नतीजों का इंतजार कर रहे थे। नंदीग्राम में मुझे हराने के लिए जो षड्यंत्र रचा गया था, उसका भवानीपुर की जनता ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। मैं अदालत में विचाराधीन मामले पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहती। मतगणना समाप्त हो गई है, और हमने 58,832 मतों के अंतर से सीट जीत ली है।’’ मुख्यमंत्री इससे पहले नंदीग्राम सीट अपने पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी से हार गई थीं, जो अब राज्य विधानसभा में भाजपा के विपक्ष के नेता हैं। इसके बाद उन्होंने चुनाव परिणाम को कानूनी चुनौती दी। 

सिद्धू ने फिर उठाई पंजाब पुलिस प्रमुख और महाधिवक्ता को बदलने की मांग

नंदीग्राम में बनर्जी की हार के बाद, राज्य के एक मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय ने विधानसभा में उनकी वापसी की राह आसान बनाने के लिए भवानीपुर सीट खाली कर दी थी। टीएमसी ने अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव में करीब 28,000 मतों के अंतर से यह सीट जीती थी। 

नेताओं, पुलिसकर्मियों में मिलीभगत: सुप्रीम कोर्ट बनाना चाहता था शिकायतों की जांच के लिए समितियां 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.