Thursday, Oct 28, 2021
-->
mamata-tmc-government-reduced-tax-on-petrol-and-diesel-rkdsnt

पश्चिम बंगाल : ममता सरकार ने की पेट्रोल, डीजल पर टैक्स में कमी

  • Updated on 2/21/2021


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल सरकार ने रविवार को पेट्रोल और डीजल पर कर में एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की, जो 22 फरवरी मध्यरात्रि से प्रभावी होगी। राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने कहा कि इस कदम से लोगों को ईंधन की कीमतों में हुई वृद्धि से कुछ राहत मिलेगी। मित्रा ने कहा, ‘‘केंद्र को पेट्रोल से कर के तौर पर 32.90 रुपये प्रति लीटर (20 फरवरी को) प्राप्त होता है, जबकि राज्य को सिर्फ 18.46 रुपये ही मिलते हैं। डीजल के मामले में, केंद्र सरकार को मिलने वाला कर 31.80 रुपये प्रति लीटर है, जबकि राज्य को 12.77 रुपये ही मिलते हैं।’’

एयर इंडिया ने निशानेबाज मनु भाकर के ‘उत्पीड़न’ के आरोपों से किया इनकार 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र ने उपकर लगाया है, ताकि इस राशि में से राज्यों को उनका हिस्सा नहीं देना पड़े, यह ‘‘ देश के संघीय ढांचे की विशेषताओं के खिलाफ’’ है। मित्रा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि केंद्र सरकार को फिर से योजना आयोग को अस्तित्व में लाना चाहिए।

 किसानों ने आंदोलन तेज करने के लिए अपने नए कार्यक्रमों का किया ऐलान

अभिषेक ने किया साफ- CBI के नोटिस से भयभीत होने वाले नहीं 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने रविवार को जोर दिया कि उनकी पत्नी रुजिरा को सीबीआई द्वारा दिए गए नोटिस से पार्टी भयभीत होने वाली नहीं है। नोटिस में रुजिरा को पूछताछ के लिए अपराह्न तीन बजे अपने हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर उपस्थित रहने को कहा गया था। 

केरल शास्त्र साहित्य परिषद ने मोदी सरकार के गौ विज्ञान को लेकर उठाए सवाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने कहा, 'अगर वे सोचते हैं कि इस तरह के हथकंडे अपनाकर हमें डरा सकते हैं तो वे गलती कर रहे हैं। हम उनमें से नहीं हैं जो भयभीत हो जाएं। हमें देश के कानून पर पूरा भरोसा है।' केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने रविवार को सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस देकर उनसे कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने को कहा।

केजरीवाल ने भी माना - किसानों के लिए मौत का वारंट हैं कृषि कानून 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.