Friday, Jan 18, 2019

SP-BSP गठबंधन का ममता ने किया स्वागत, तेजस्वी बोले- ये BJP के हार की शुरुआत

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।   पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में शनिवार को बने सपा-बसपा गठबंधन का स्वागत किया। बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सपा और बसपा के गठबंधन का मैं स्वागत करती हूं।’’

SP-BSP गठबंधन पर BJP का तंज- अस्तित्व को बचाने के लिए दोनों आए साथ

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष भाजपा की मुखर आलोचक रही हैं। आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिये विपक्षी गठबंधन के निर्माण की कोशिश में वह पिछले एक साल से देश में भ्रमण कर रही हैं। इससे पहले बनर्जी ने अहम माने जाने वाले उत्तर भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश से भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिये समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का सुझाव दिया था। उत्तर प्रदेश से संसद के निचले सदन में 80 सांसद चुनकर आते हैं। वहीं तेजप्रताप ने भी इस गठबंधन का स्वागत करते हुए कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश से बीजेपी की हार का सिलसिला शुरू हो गया है। 

25 साल की दुश्मनी भूल साथ आए SP- BSP, 38-38 सीट पर लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ में शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 लोकसभा चुनावों के लिये उत्तर प्रदेश में अपने गठबंधन की घोषणा की। सीट बंटवारे के तहत 80 संसदीय सीटों वाले राज्य में दोनों पाॢटयां 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने कांग्रेस को इस गठबंधन से दूर रखा, हालांकि उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिधित्व वाली अमेठी और राय बरेली सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.