Tuesday, Oct 04, 2022
-->
mamta-banerjee-raised-questions-on-pm-cares-fund-sought-account-of-modi-albsnt

ममता बनर्जी ने पीेएम केयर्स फंड पर उठाया सवाल, मांगा मोदी से हिसाब

  • Updated on 12/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी ने आज केंद्र सरकार पर देश के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात राहत कोष (पीएम केयर्स) का पैसा कहां गया।     

नहीं थम रहा राज्यपाल और CM ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग, जानिए अब क्या हुआ?

बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र की भाजपा नीत सरकार की इच्छा से काम नहीं करेगी। उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा कि पीएम केयर्स फंड का सारा धन कहां गया? क्या किसी को इस निधि के भविष्य के बारे में जानकारी है? लाखों करोड़ों रुपये कहां गये? कोई ऑडिट क्यों नहीं कराया गया? केंद्र सरकार हमें उपदेश दे रही है। उन्होंने कोविड-19 महामारी से लडऩे के लिए हमें क्या दिया है।     

बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या और हमले से नाराज BJP ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

ममता बनर्जी ने चुनाव नजदीक होने की वजह से पश्चिम बंगाल को निशाना बनाने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाया है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति देश के अन्य कई राज्यों से बेहतर है।   पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं। उत्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन के बारे में बनर्जी ने दावा किया कि कृषि कानूनों पर किसी भी पार्टी ने बीजेपी का साथ नहीं दिया लेकिन वह अड़ी हुई है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी जंग भी किसी से छिपी नहीं है। बीजेपी ने बीते लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करके राज्य में ममता बनर्जी के विकल्प के तौर पर मजबूती से सामने पेश किया है। जिसको आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी पूरी तरह भुनाना चाहती है। 

 

किसान आंदोलन से जुड़ी 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें

comments

.
.
.
.
.