Sunday, Feb 05, 2023
-->
mamta-banerjee-s-meeting-with-opposition-leaders-on-presidential-election-today

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी नेताओं के साथ ममता बनर्जी की बैठक आज

  • Updated on 6/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज ममता बनर्जी विपक्षी दलों के साथ एक अहम बैठ करने जा रही हैं। राजधानी दिल्ली में होने वाली इस बैठक में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। बनर्जी ने पिछले हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और आठ मुख्यमंत्रियों सहित 22 गैर-भारतीय जनता पार्टी नेताओं को चुनाव के बारे में पत्र लिखा था।

इस पत्र में कहा गया था कि यह सभी प्रगतिशील विपक्षी दलों के लिए भारतीय राजनीति के भविष्य के पाठ्यक्रम पर विचार-विमर्श करने का एक सही अवसर है।

बीते सप्ताह गुरुवार को भारत के चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त होने से छह दिन पहले 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा के दो दिन बाद उन्होंने बैठक की मांग की। 

बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) बहुमत से कुछ हजार वोट कम है। हालांकि बीजेपी को उम्मीद है कि इन वोटों की कमी को क्षेत्रीय दलों के समर्थन से पूरा किया जा सकेगा। 

वहीं 22 विपक्षी दलों को लिखे अपने पत्र में, बनर्जी ने चुनाव को स्मारकीय कहा है। क्योंकि यह विधायकों को राज्य के प्रमुख और भारत के लोकतंत्र के संरक्षक को तय करने में भाग लेने का अवसर देता है। वो तब जब देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि । वंचित और गैर-प्रतिनिधित्व वाले समुदायों को प्रतिध्वनित करने के लिए विपक्षी आवाजों का सार्थक संगम समय की मांग है। 

comments

.
.
.
.
.